27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: साहिबगंज जिले के उधवा- सिरासीन मुख्यपथ पर सड़क दुर्घटना, दो बाइक सवार की मौत

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

टाटा मोटर्स में शनिवार को रहेगा ब्लॉक क्लोजर, कर्मचारी का कटेगा वेतन

टाटा मोटर्स ने एक बार फिर नौ मार्च शनिवार को ब्लॉक क्लोजर की घोषणा की है. इस संबंध में गुरुवार को प्लांट हेड रवींद्र कुलकर्णी के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी किया गया है. जारी सर्कुलर के मुताबिक नौ मार्च को ब्लॉक क्लोजर के कारण कंपनी बंद रहेगी, जबकि 10 मार्च को रविवार है. रविवार को सामूहिक साप्ताहिक अवकाश होने के कारण कंपनी में अवकाश रहेगा. इस तरह कंपनी दो दिनों की बंदी के बाद 11 मार्च सोमवार को खुलेगी. ब्लॉक क्लोजर की अवधि का 50 प्रतिशत वेतन कर्मचारियों के सीएल या पीएल से समायोजित किया जायेगा, जबकि 50 प्रतिशत वेतन कंपनी वहन करेगी. यह लगातार चौथा ब्लॉक क्लोजर फरवरी से लेकर अब तक लिया गया है. ऐसे में कर्मचारियों को काफी नुकसान हो रहा है. वहीं एंसीलियरी कंपनियों का वर्कऑर्डर भी घट गया है. इससे आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगों पर भी असर पड़ा है. बताया जाता है कि कंपनी का वर्कऑर्डर कम होने के कारण बार-बार ब्लॉक क्लोजर लिया जा रहा है.

साहिबगंज जिले के उधवा- सिरासीन मुख्यपथ पर सड़क दुर्घटना, दो बाइक सवार की मौत

उधवा: उधवा - सिरासीन मुख्यपथ पर राधानगर थाना क्षेत्र के दक्षिण सरफराजगंज पंचायत अंतर्गत मनिहारी टोला गांव के समीप शुक्रवार की देर रात सड़क दुर्घटना में दो युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों की पहचान थाना क्षेत्र के मनिहारी टोला निवासी स्वर्गीय निरंजन मंडल के पुत्र मनीष मंडल (23) तथा रोमेन मंडल के पुत्र मुन्ना मंडल (20) के रूप में हुई है.

धनबाद SNMMCH के डायलिसिस यूनिट में लगी आग

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डायलिसिस यूनिट में शुक्रवार की रात आग लग गयी. इससे परिसर में अफरा-तफरी मच गयी. कुछ मरीजों के हल्के रूप से जलने की भी सूचना है. हालांकि, अभी तक किसी के जान-माल की क्षति की सूचना नहीं है. नये मरीजों के भर्ती पर रोक लगा दी गयी है. आग लगने की सूचना पर एसडीएम उदय रजक, सिटी एसपी अजीत कुमार, सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापण, प्राचार्य डॉ ज्योति कुमार सहित कई अधिकारी अस्पताल परिसर पहुंच चुके हैं.

माधवी मिश्रा बनीं धनबाद की डीसी

रांची: झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम (जिडको) की एमडी माधवी मिश्रा को धनबाद का नया उपायुक्त बनाया गया है. वहीं, धनबाद के उपायुक्त रहे वरुण रंजन को जिडको के एमडी के रूप में पदस्थापित किया गया है. कार्मिक विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है.

साहिबगंज के दो प्रवासी मजदूरों की मौत

उधवा: साहिबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र के दो प्रवासी मजदूरों की अलग-अलग राज्यों में मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार राधानगर थाना क्षेत्र की पतौड़ा पंचायत अंतर्गत गड़ल्ली निवासी मसरुल शेख के पुत्र करीमुल शेख़ की मौत गुजरात शहर के अहमदाबाद स्थित एक कंपनी में काम करने का दौरान बीते बुधवार की रात करीब 8:30 बजे पैर में सरिया (रॉड) चुभने से मौत हो गयी. दूसरी घटना थाना क्षेत्र की पश्चिम उधवा पंचायत के बकाईटोला निवासी आनेस सेख के पुत्र मेहबूब शेख की मौत मुंबई के पनवेल में शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे अचानक सीने में दर्द होने के कारण हो गयी. घटना के बाद सही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पलामू से अपहृत ग्रामीण चिकित्सक सकुशल बरामद, तीन गिरफ्तार

मेदिनीनगर(पलामू): हुसैनाबाद थाना क्षेत्र से अपहृत ग्रामीण चिकित्सक मोहम्मद फिरोज खान उर्फ डॉक्टर रहमान खान को पुलिस ने डाल्टनगंज की हाउसिंग कॉलोनी से बरामद कर लिया है. अपहरण करने वाले प्रिंस कुमार सिंह, चंदन कुमार सिंह व अभय कुमार सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दिग्विजय सिंह, अभिषेक पासवान, संकेत व एक अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस ने ग्रे रंग की अपाची मोटरसाइकिल व चार मोबाइल भी बरामद किया है. इस संबंध में एसपी रिष्मा रमेशन ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी.

रांची के चान्हो का राजस्व कर्मचारी बेंजामिन कुजूर रिश्वत लेते गिरफ्तार

चान्हो (रांची): एसीबी की टीम ने चान्हो अंचल के राजस्व कर्मचारी बेंजामिन कुजूर को घूस लेते गिरफ्तार किया है. प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित तहसील कचहरी के निकट रघुनाथपुर के कोको नवाटोली निवासी सुनीत उरांव से उसने पांच डिसमिल जमीन का म्यूटेशन करने के एवज में 16 हजार रुपए घूस की मांग की थी. सुनीत उरांव बेंजामिन कुजूर को साढ़े आठ हजार रुपए पहले ही दे चुका था. इसके बाद वह बाकी के और साढ़े सात हजार रुपए लेने के बाद ही काम करने की बात कह रहा था. सुनीत उरांव से बाकी के साढ़े सात हजार रुपए घूस जैसे ही लिए. वहां पहले से ही मौजूद एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया. एसीबी की टीम बेंजामिन कुजूर को गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गयी है. बताया जा रहा है कि राजस्व कर्मचारी बेंजामिन कुजूर कुछ दिनों से सीआई के प्रभार में भी था.

इनामी नक्सली एनेम हस्सा पूर्ति को तमाड़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

तमाड़ (रांची): तमाड़ थाना क्षेत्र के एनएच-33 रंगामाटी स्थित होटल के समीप एक व्यक्ति को अवैध हथियार एवं गोली के साथ तमाड़ पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा. मिली जानकारी के अनुसार वरीय पुलिस अधीक्षक रांची को गुप्त सूचना मिली थी कि रंगामाटी में एक व्यक्ति कट्टा लेकर घूम रहा है. इसी आधार पर तमाड़ पुलिस द्वारा एक टीम का गठन किया गया और एनेम हस्सा पूर्ति को अरेस्ट किया गया. इस पर 50 हजार का इनाम घोषित था.

कोल इंडिया व सीसीएल सीवीओ ने ढोरी प्रक्षेत्र का किया दौरा, सुधार के लिए दिए कई सुझाव

फुसरो (बोकारो): सीआइएल के सीवीओ ब्रजेश कुमार त्रिपाठी और सीसीएल के सीवीओ पंकज कुमार सहित सतर्कता विभाग सीसीएल रांची मुख्यालय से आये कई अधिकारियों ने शुक्रवार को ढोरी प्रक्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान एसडीओसीएम (अमलो) व्यू प्वाइंट पर माइंस की वस्तिृत जानकारी ली. कोल इंडिया सीवीओ व सीसीएल सीवीओ ने ढोरी जीएम एमके अग्रवाल, बीएंडके जीएम के रामाकष्णा, कथारा जीएम दिनेश कुमार गुप्ता व अन्य अधिकारियों के साथ चपरी गेस्ट हाउस में क्षमता नर्मिाण प्रोग्राम एवं न्यू रोड सेल गाइडलाइन को लेकर वर्कशॉप की. सतर्कता विषय पर कोल इंडिया सीवीओ और सीसीएल सीवीओ पेशेवर जीवन के सभी पहलुओं में सतर्कता के महत्व को रेखांकित किया. सीसीएल सीवीओ ने विभाग का संक्षप्ति विवरण प्रदान किया. विभाग द्वारा की गयी निवारक सतर्कता गतिविधियों का विवरण दिया एवं 2009 के रोड सेल गाइडलाइन की कमियों को दूर करते हुए 2023 की गाइडलाइन का संक्षिप्त विवरण दिया. कोल इंडिया के सीवीओ ने सीसीएल सतर्कता विभाग द्वारा की गयी गतिविधियों की सराहना की. सुधार के लिए कई सुझाव भी दिये.

साहिबगंज में खेलकूद के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, सात घायल

राजमहल (साहिबगंज): राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर गांव में बच्चों के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इससे दोनों पक्षों के सात लोग घायल हो गए. प्रथम पक्ष के रजक अहमद (56 वर्ष), मकसूद अहमद (50 वर्ष), रूहुल अहमद (35 वर्ष), अजु अहमद (40 वर्ष) दूसरे पक्ष के बोराक टोला निवासी रेजाऊल सेख (35 वर्ष), हेनजुम शेख (24 वर्ष), इस्माइल शेख (17 वर्ष) और घायल रजक अहमद ने बताया कि बच्चे घर के सामने आम बागान में खेल रहे थे. खेलने के क्रम में बच्चे आपस में गाली-गलौज करते हुए हाथापाई करने लगे. इस्माइल शेख दौड़ कर आया और मेरे बच्चे को मारने लगा. जब उसे मना करने लगे तो वह मुझे भी मारने लगा. इतने में दोनों में हाथापाई होने लगी. ग्रामीणों ने आकर समझा-बुझाकर दोनों को अलग कर दिया. घर आने के क्रम में इस्माइल शेख के भाई ने लाठी लेकर मेरे सिर पर वार कर दिया. सिर से खून निकलने लगा, जिसे देख ग्रामीणों ने आनन-फानन में इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल राजमहल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों के द्वारा प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. मामले को लेकर थाने में लिखित आवेदन दिया गया है. राधानगर थाने की पुलिस छानबीन कर रही है.

कोडरमा में महेशमुंडा कोडरमा पैसेंजर से शव बरामद

झुमरीतिलैया (कोडरमा) : महेशमुंडा कोडरमा पैसेंजर में शुक्रवार को एक व्यक्ति मृत अवस्था में मिला. मृतक की पहचान भेखलाल राणा उर्फ पिंकू राणा (35 वर्ष) पिता भोली राणा (निवासी पचंबा थाना देवरी जिला गिरिडीह) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि करीब तीन बजे आरपीएफ कोडरमा को सूचना मिली कि कोडरमा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी गाड़ी संख्या 03605 महेशमुंडा कोडरमा पैसेंजर में एक शव पड़ा है़. सूचना पर आरपीएफ व जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे तो सामान्य कोच नंबर ईसीआर-134610 में एक व्यक्ति ऊपरी सीट पर लेटा हुआ मिला. ऑन ड्यूटी डॉक्टर द्वारा चेक करने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. मृतक के पास मिले मोबाइल से आरपीएफ ने परिजनों को सूचना दी. परिजनों के अनुसार भेखलाल घर से ओड़िशा जाने के लिए निकला था. फिलहाल जीआरपी ने शव को कब्जे में लेते हुए अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल कोडरमा भेज दिया है.

हजारीबाग से दो क्विंटल गांजा बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

हजारीबाग: झाखंड के हजारीबाग जिले के कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा के साथ एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि एक तस्कर फरार हो गया. बरामद दो क्विंटल गांजे की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब दो करोड़ है. एसपी अरविंद कुमार सिंह ने पत्रकारों को ये जानकारी दी.

साहिबगंज: भोजन बनाने के क्रम में लगी आग, मवेशी व सामान समेत दो घर जलकर राख

उधवा(साहिबगंज) : राधानगर थाना क्षेत्र के कटहलबाड़ी गांव में शुक्रवार की दोपहर भोजन बनाने के दौरान आग लगने से दो घर जलकर राख हो गए. घर में मौजूद मवेशी सहित घर का सारा सामान भी जल गया. मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के कटहलबाड़ी पंचायत अंतर्गत नया टोला गांव निवासी चैतन मंडल के बेटा-बहू शुक्रवार की दोपहर घर पर भोजन बना रहे थे. बहू मोलिका देवी खाना बनाने के दौरान किसी काम से रसोई घर के बाहर गई थी. तभी अचानक चूल्हे से आग की चिनगारी निकली और धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करत लिया. इधर, आग लगने की घटना सुनते ही आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की जानकारी अग्निशमन विभाग को दी. स्थानीय ग्रामीण तथा परिजनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब तक दो घर, एक रसोई घर समेत कई मवेशी व घर में रखे सामान जलकर राख हो गए. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पीड़ित परिवारों ने स्थानीय प्रशासन से सहयोग की मांग की है.

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के बाद बरवाअड्डा थाने में लोगों ने की चोरी की शिकायत, दो चोर हिरासत में

धनबाद: पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के बाद दर्जनों लोग बरवाअड्डा थाना पहुंचे और मोबाइल, चैन व पैसे की चोरी की शिकायत दर्ज करायी. दो चोर हिरासत में लिए गए हैं.

गिरिडीह से पांच साइबर अपराधी अरेस्ट

गिरिडीह: साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे अभियान में एक बार फिर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बार पुलिस ने ऐसे पांच शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो लोगों को मेडिकल इमरजेंसी का बहाना बनाकर ठगी करते थे.

रांची यूनिवर्सिटी के पीजी फिजिक्स डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ सुनील कुमार सिंह ने संभाला पदभार

रांची यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ फिजिक्स के हेड के रूप में सुनील सिंह ने पदभार ग्रहण किया. इनका कार्यकाल दो वर्ष का होगा. रिसर्च स्कॉलर और पीजी के विद्यार्थियों ने इन्हें शुभकामनाएं दीं. अभाविप के श्यामानंद पाण्डेय ने पीजी फिजिक्स के विद्यार्थियों के लिए बेहतर शैक्षणिक माहौल विकसित करने का अनुरोध किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें