1. home Home
  2. state
  3. health worker dies after taking corona vaccine minister said death not due to vaccination ksl

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मंत्री बोले- वैक्सीनेशन के कारण नहीं हुई मौत

कोरोना वायरस के खिलाफ देश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. वैक्सीनेशन के बाद कई जगहों से साइड इफेक्ट की खबरें आ रही हैं. अब कर्नाटक के बल्लारी जिले से एक स्वास्थ्य कर्मी की मौत का मामला सामने आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डॉ के सुधाकर, स्वास्थ्य और चिकित्सा मंत्री, कर्नाटक
डॉ के सुधाकर, स्वास्थ्य और चिकित्सा मंत्री, कर्नाटक
सोशल मीडिया

बेंगलुरु : कोरोना वायरस के खिलाफ देश में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है. वैक्सीनेशन के बाद कई जगहों से साइड इफेक्ट की खबरें आ रही हैं. अब कर्नाटक के बल्लारी जिले से एक स्वास्थ्य कर्मी की मौत का मामला सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के बल्लारी जिले के नागराजू नाम के स्वास्थ्य कर्मी को दो दिन पहले शनिवार को कोरोना की वैक्सीन दी गयी थी. स्वास्थ्य कर्मी की सोमवार की रात मौत हो गयी.

बताया जाता है कि कोरोना की वैक्सीन दिये जाने के बाद नागराजू बिल्कुल स्वस्थ्य था. नागराजू के स्वास्थ्य में वैक्सीन लेने के बाद किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं दिख रहा था.

कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य और चिकित्सा मंत्री डॉ के सुधाकर ने बताया कि नागराजू की मौत कोरोना वैक्सीन के कारण नहीं हुई है. वहीं, विजयनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की शुरुआती रिपोर्ट में स्वास्थ्य कर्मी को शूगर और हाई ब्लड प्रेशर समेत दूसरी बीमारियां होने की बात कही है.

कर्नाटक के संडूर जनरल अस्पताल के 43 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मी नागराजू को सोमवार की दोपहर में सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी शुरू हुई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

कर्नाटक सरकार की कोविड-19 संबंधी तकनीकी सलाहकार समिति के सदस्य व श्रीजयदेव हृदय रोग विज्ञान और अनुसंधान संस्थान के निदेशक डॉ सीएन मंजूनाथ ने कहा है कि स्वास्थ्य कर्मी की मौत संयोग है. वैक्सीन लगाने से इसका कोई लेनादेना नहीं है.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें