34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : जमसं समर्थकों ने केटीएमपीएल दफ्तर में की तोड़फोड़, दो अधिकारियों के हाथ तोड़े

धनबाद जिले में सिंदरी के सेल के टासरा प्रोजेक्ट काम करने वाली निजी कंपनी केटीएमपीएल के कार्यालय में गुरुवार अचानक हमला किया गया. इस दौरान कार्यालय में तोड़फोड़ की गयी

धनबाद जिले में सिंदरी के सेल के टासरा प्रोजेक्ट काम करने वाली निजी कंपनी केटीएमपीएल के कार्यालय में गुरुवार अचानक हमला किया गया. इस दौरान कार्यालय में तोड़फोड़ की गयी, उसमें एक दो अधिकारी व एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. तोड़फोड़ व हमला का आरोप जनता मजदूर संघ के समर्थकों पर लगा है.

इस संबंध में केटीएमपीएल के अधिकारी बी बुच्ची की शिकायत पर गोशाला ओपी में पुलिस ने जनता मजदूर संघ टासरा शाखा के अध्यक्ष व अन्य नौ समर्थकों पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान कर रही है. इधर, इस घटना से कंपनी के कर्मियों में दहशत है.

Also Read : जमसं मामले में बीसीसीएल ने जारी किया स्टेटस-को

ट्रांसपोर्टिंग को लेकर जमसं नेता का हुआ था विरोध

बताया जाता है कि सेल के टासरा प्रोजेक्ट में एमडीओ के लिए अधिकृत एजेंसी कल्याणेश्वरी टासरा माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार को जब पहले ही दिन ट्रांसपोर्टिंग शुरू की थी, तो जमसं नेता बिरजू सिंह ने विरोध जताया था. काम रोक दिया था. काम रोके जाने से बेरोजगार रैयतों की परेशानियों के मद्देनजर मासस व झामुमो समर्थकों ने जमसं नेता का विरोध किया था. हालांकि उसके बाद से परिवहन बंद था.

  • घायलों में दो अधिकारी व एक सुरक्षाकर्मी घायल, दशत में हैं कंपनी के कर्मी
  • जमसं टासरा अध्यक्ष बिरजू सिंह समेत नौ पर प्राथमिकी

दो अधिकारियों के हाथ फ्रैक्चर

बुधवार की घटना के बाद बिरजू सिंह के नेतृत्व में गुरुवार लगभग 3:40 बजे 30 से 40 की संख्या में युवक केटीएमपीएल कार्यालय पहुंचे और वहां काम कर रहे हैवी इक्यूपमेंट एंड मैकेनिकल जीएम पोघल रेड्डी, एचआर सुमन और अन्य के साथ मारपीट शुरू कर दी. इससे दोनों अधिकारियों के हाथ फ्रैक्चर हो गये.

22Dhn Mb 31 22022024 3
धनबाद : जमसं समर्थकों ने केटीएमपीएल दफ्तर में की तोड़फोड़, दो अधिकारियों के हाथ तोड़े 2

एसआइएस के जवान भी हुए चोटिल

उन्हें बचाने आये एसआइएस के जवान चंडीचरण राय भी चोटिल हो गये. उसके बाद युवकों ने कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान सैप के जवान मूकदर्शक बने रहे. सूचना पाकर केटीएमपीएल के मुख्य कार्यालय से सहयोगी पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी. गोशाला पुलिस पहुंच कर घायलों को इलाज के लिए चासनाला सीएचसी ले गये.

केटीएमपीएल की शिकायत पर तोड़फोड़ व जानलेवा हमला का केस बिरजू सिंह समेत अन्य पर किया गया है. सीसीटीवी फुटेज के का सहारा लिया जा रहा है. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. जल्द कार्रवाई की जायेगी.

जयमसीह लकड़ा, ओपी प्रभारी, गोशाला

हम बातचीत का इंतजार कर रहे, हमला कर दिया : प्रोजेक्ट निदेशक

घटना के बाद केटीएमपीएल के प्रोजेक्ट निदेशक टी रमेश ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि ऐसे में काम करना मुश्किल है. बुधवार को हुई हिंसक घटना के बाद कोल डिस्पैच बंद कर दिया गया है. हम बातचीत का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अचानक हमला करने से कर्मियों में दहशत है. कहा कि अब कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाई जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें