24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Earthquake: दिल्ली-NCR और यूपी में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

सोमवार शाम चार बजे के करीब भारत की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए है. भूकंप के झटके महसूस करने के बाद स्थानीय लोग घरों से बाहर आ गए. भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है वहीं इसकी तीव्रता 5.6 रिक्टर स्केल दर्ज की गई है.

Earthquake In Delhi: सोमवार यानी 6 नवंबर शाम चार बजे के करीब भारत की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गए है. बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके महसूस करने के बाद स्थानीय लोग घरों से बाहर आ गए. बताया यह भी जा रहा है कि इस भूकंप का सेंटर भी नेपाल ही है. वहीं, रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.6 बताया जा रहा है.

पश्चिम नेपाल में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप

पश्चिम नेपाल में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में तेज झटके महसूस किये गये. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप का केंद्र उत्तर प्रदेश के अयोध्या से 233 किलोमीटर उत्तर में था.

Also Read: Earthquake in UP : लखनऊ में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, खाली हुईं बहुमंजिला इमारतें भूकंप से लोगों में दहशत

भूकंप से लोगों में दहशत फैल गई. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई लोगों ने फर्नीचर के बहुत तेज हिलने की सूचना दी. कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने लोगों के घरों से बाहर निकलने के दृश्य साझा किए. शुक्रवार की रात नेपाल में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप में पड़ोसी देश (नेपाल)में कम से कम 157 लोगों की मौत हो गई और 160 से अधिक घायल हुए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें