1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. bn inter college student neda akhtar holds the title of district topper in inter science

इंटर साइंस में बीएन इंटर कॉलेज की छात्रा नेदा अख्तर को जिला टॉपर का खिताब

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इंटर साइंस में बीएन इंटर कॉलेज की छात्रा नेदा अख्तर को जिला टॉपर का खिताब
इंटर साइंस में बीएन इंटर कॉलेज की छात्रा नेदा अख्तर को जिला टॉपर का खिताब

राघोपुर . बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सांइस इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के सिमराही बाजार की नेदा अख्तर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं राज्य में 10वां स्थान प्राप्त कर अपने अभिभावक एवं क्षेत्र का नाम रौशन किया है. हालांकि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस सफलता को नेदा सेलिब्रेट नहीं कर सकी. सिमराही वार्ड नम्बर 13 निवासी नेदा के पिता आबिद अख्तर एवं माता रेहाना खातून ने बताया कि नेदा का नाम बिहार के टॉप टेन स्टूडेंट्स में आने के बाद गत 21 मार्च को ही उन्हें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना के कार्यालय से फोन कर इंटरव्यू के बुलाया गया था. जिसकी सारी तैयारी भी कर ली गई थी. लेकिन अचानक बिहार में लॉकडाउन हो जाने के कारण वे लोग पटना नहीं जा सके. बाद में कार्यालय से पुनः फोन कर आने से मना कर दिया गया. इसके बाद रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया गया. जिसमें नेदा को कुल 500 अंकों में से 461 अंक प्राप्त हुआ.

92.2 प्रतिशत अंक लाकर नेदा बिहार में दसवां स्थान और जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया. साइंस से इंटर में अव्वल आने के बाद नेदा आईआईटियन बनकर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में देश की सेवा करना चाहती है. इस सफलता का श्रेय नेदा ने अपने माता पिता के अलावे अपने नाना बसीर अहमद और अपने गुरुजनों को दिया. नेदा ने बताया कि वे बीएन कॉलेज भपटियाही की छात्रा है.

वहीं क्षेत्र के लोग नेदा की सफलता पर काफी गौरवांवित हैं. नेदा के पिता ने बताया कि वे सिमराही बाजार में एक छोटी सी किराना की दुकान करते हैं और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. बताया कि उनकी पुत्री शुरुआत से पढ़ाई के प्रति काफी लगनशील रही है. दशमी की परीक्षा नेदा ने सिमराही बाजार स्थित लखीचंद साहू उच्च विद्यालय से पास किया. जहां दशमी में भी नेदा ने स्कूल टॉप किया था.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें