1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. so far 29 lakh people have taken corona vaccine in the state the number of vaccination centers will be increased to speed up rdy

राज्य में अब तक 29 लाख लोगों ने लिया कोरोना का टीका, तेजी लाने के लिए बढ़ाई जाएगी वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन अभियान के 19वें दिन तक चार करोड़ से अधिक लोगों को दी गयी खुराक
वैक्सीनेशन अभियान के 19वें दिन तक चार करोड़ से अधिक लोगों को दी गयी खुराक
File

पटना. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को आइजीआइएमएस में अपनी धर्मपत्नी उर्मिला पांडेय के साथ कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लेकर कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत की. राज्यवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक हो गयी है, वे टीकाकरण केंद्र जाकर कोरोना का टीका अवश्य लें.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य में करीब 29 लाख लोगों ने कोरोना का टीका लिया है. तीसरे चरण में गुरुवार से 45 वर्ष से अधिक के आयु वालों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ किया गया है. जल्द ही राज्य में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या में भी बढ़ोत्तरी की जायेगी. जिससे कि लोगों को टीका लेने में कोई असुविधा न हो. मंगल पांडेय ने बताया कि अन्य राज्यों की तुलना में बिहार में कोरोना नियंत्रण में है.

सरकार सतर्क है और लोगों से भी सावधानी बरतने के अलावा जागरूक रहने की सलाह दी जा रही है. बाहर से आने वाले लोगों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम जांच करायी जा रही है. इसके अलावा गांव में भी जानकारी मिलने पर टीम को भेजा जा रहा है. मरीजों की ट्रैकिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का काम काम जारी है.

राज्य में अभी 1600 के करीब कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. जांच और सुविधाएं भी बढ़ायी गयी है. उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना की जो स्थिति है उस अनुसार बिहार में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने का अंदेशा है. इसलिए दवाई भी और कड़ाई भी जरूरी है. ऐसे समय में लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए और साथ ही मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए.

posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें