24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लू की चपेट में आने से हसनपुरा में युवक व बसंतपुर में किशोरी की मौत

गुरुवार की दोपहर बसंतपुर के एमएच नगर थाने के जलालपुर गांव में लू की चपेट में आने से एक युवक व बसंतपुर थाने के कन्हौली गांव में 13 वर्षीया किशोरी की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, एमएच नगर थाने व एसएच 89 मुख्य मार्ग जलालपुर गांव के समीप गुरुवार को अपराह्न करीब दो बजे सड़क किनारे लू लगने से एक युवक की मौत हो गयी.

हसनपुरा/बसंतपुर (सीवान). गुरुवार की दोपहर बसंतपुर के एमएच नगर थाने के जलालपुर गांव में लू की चपेट में आने से एक युवक व बसंतपुर थाने के कन्हौली गांव में 13 वर्षीया किशोरी की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, एमएच नगर थाने व एसएच 89 मुख्य मार्ग जलालपुर गांव के समीप गुरुवार को अपराह्न करीब दो बजे सड़क किनारे लू लगने से एक युवक की मौत हो गयी. सूचना के बाद एमएच नगर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर शव की पहचान में जुट गयी. मृतक के जेब में रखे मोबाइल से पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. मृतक की पहचान इसी थाने के उसरी बुजुर्ग डीहा निवासी जनार्दन पंडा के 40 वर्षीय पुत्र गणेश तिवारी के रूप में की गयी. शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस शव को लेकर थाने में चली आयी. वहीं घटना की सूचना पर मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. सभी दहाड़ें मार कर रोने-बिलखने लगे. मृतक की पत्नी अपने बच्चों के साथ अपने मायके छपरा में थी. गुरुवार की सुबह मृतक 11 बजे अपनी ससुराल जाने को कहकर घर से निकला था. इसी बीच लू लगने से मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह धूप में कहीं से आया व पेड़ के नीचे पहुंचते ही अचेत हो गया. शरीर में कोई हलचल नहीं होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी. स्थानीय ग्रामीणों सहित पुलिस को अंदेशा है कि लू लगने से मौत हुई है. मृतक छह भाई व तीन बहनों में तीसरे नंबर पर था. वहीं घटना की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी बदहवास स्थिति में छपरा से थाने पहुंची, जहां शव देख विलाप करने लगी. पीड़ित पत्नी ने पुलिस को लू लगने से पति की मौत होना बताया. इसके बाद परिजन शव को अंतिम संस्कार करने के लिए घर लेकर चले गये. वहीं, बसंतपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली गांव में गुरुवार की दोपहर लू लगने से 13 वर्षीया किशोरी की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. परिजन किशोरी को लेकर बसंतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सक ने किशोरी की स्थिति नाजुक देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया. इसके बाद एंबुलेंस से बीमार किशोरी को लेकर परिजन सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक किशोरी के इलाज में जुट गये. बीमार किशोरी की हालत में सुधार नहीं होता देख चिकित्सकों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया. लेकिन, पीएमसीएच जाने के दौरान रास्ते में ही बसंतपुर के नजदीक उसने दम तोड़ दिया. इसके बावजूद परिजन पुनः किशोरी को लेकर बसंतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां चिकित्सक ने किशोरी की मौत की पुष्टि कर दी. मृतका कन्हौली के शिवजी सिंह की बेटी सोनम कुमारी (13) बतायी जाती है. परिजन जैसे ही शव लेकर कन्हौली पहुंचे कि परिजनों मेंं कोहराम मच गया. मृतका तीन बहनों मे मांझिल थी. मृतका के पिता शिवजी सिंह बस पर उपचालक का काम कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें