महिला ने तत्कालीन पुलिस इंस्पेक्टर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, एसपी बोले...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सीवान : गोपालगंज जिले के हथुआ थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने जिले के आंदर थाने में रहे तत्कालीन थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर पर 10-11 साल तक शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में महिला थाना कांड संख्या 84/19 दर्ज करायी गयी है.

थाने को दिये अपने आवेदन में उसने लिखा है कि मेरी शादी 8 मई, 1998 को हथुआ निवासी संजय कुमार शर्मा के साथ हुई थी. शादी के बाद पति द्वारा मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी घटना की शिकायत लेकर तत्कालीन हथुआ थानाध्यक्ष अरुण मालाकार के पास गयी थी. उन्होंने मुझे झांसा देकर कहा कि मेरी पत्नी मर गयी है. तुमको मैं पत्नी के रूप में रखूंगा. इसी आश्वासन पर उनके भुलावे में मैं पत्नी के रूप में उनके साथ रहने लगी और मेरे साथ उन्होंने पत्नी की तरह संबंध बनाना शुरू कर दिया और जहां-जहां वे पदस्थापित होते थे. अपने आवास में पत्नी के रूप में रखते थे. इसी दौरान उनकी पदोन्नति इंस्पेक्टर के रूप में हो गयी. इधर, मैं गर्भवती हो गयी. उन्होंने जबरदस्ती मेरा गर्भपात करा दिया. इसका सबूत मेरे पास है.

आवेदन में यह भी कहा है कि अब वे अपने आवास पटना जिले के पाटलिपुत्र थाना के वजीर अपार्टमेंट के फ्लैट में रख रहे थे और अब मुझे वहां से भगा रहे हैं. मेरे पिता का देहांत हो चुका है. अब मैं कहां जाऊं? यह मेरे सामने समस्या उत्पन्न हो गयी है. आरोपित इंस्पेक्टर मुझे धमकी दे रहे हैं कि कि बच्चे के साथ तुम्हारी हत्या कर देंगे या किसी मुकदमे में फंसा देंगे. ऐसा संदेश मोबाइल फोन पर भेज रहे हैं. इससे मैं तंग आ चुकी हूं.

वहीं, महिला थाने ने मेडिकल जांच कराने के बाद एसडीजीएम की अदालत में शुक्रवार को पीड़िता को प्रस्तुत किया, जहां कोर्ट ने 164 के तहत बयान दर्ज करने के लिए प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी हिना मुस्तफा के न्यायालय में भेज दिया, जहां पीड़िता का बयान दर्ज किया गया. कोर्ट ने पीड़िता को महिला थाने के सुपुर्द कर दिया है. अब इस मामले में एसपी नवीन चंद्र झा ने कहा कि उक्त इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. अभी वह फरार बताये जा रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें