32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैंप लगाकर डेंगू की हुई जांच

सीवान : जिले में डेंगू का प्रकोप अब महामारी की तरह शहर व गांव में फैल रहा है. जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. इधर इसको लेकर गुरुवार को शहर के शुक्ला टोली हनुमान मंदिर कैंपस में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप लगाकर लोगों की जांच की. डॉ संजय कुमार ने बताया […]

सीवान : जिले में डेंगू का प्रकोप अब महामारी की तरह शहर व गांव में फैल रहा है. जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है. इधर इसको लेकर गुरुवार को शहर के शुक्ला टोली हनुमान मंदिर कैंपस में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप लगाकर लोगों की जांच की.

डॉ संजय कुमार ने बताया कि जांच शिविर में वैसे लोग आये थे, जिन्हें बुखार होने और ठीक हो जाने की शिकायत है. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कराये जा रहे प्रचार प्रसार से लोगों में डेंगू का लेकर जागरूकता बढ़ी है. इसका उदाहरण विभाग द्वारा लगाये गये कैंप में देखने को मिला. कैंप में मरीजों को डेंगू से निबटने के उचित परामर्श के साथ दवा भी दिया जा रहा है. विभाग ने मुहल्लों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया है.
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि नगर परिषद द्वारा बढ़ते डेंगू के प्रकोप देखते हुए शहर में फॉगिंग के लिए मॉडल तैयार किया गया था. उसके आधार पर एक बार भी फॉगिंग नहीं कराया गया. वहीं मुहल्लों में नालों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी नहीं कराया जा रहा है. कैंप में डॉ संजय कुमार, मलेरिया विभाग के वीबीडी यज्ञ शर्मा, लैब टेक्नोलॉजिस्ट कृष्ण मोहन प्रसाद, केटीएस जावेद मियांदाद, प्रीति आनंद व अशोक कुमार उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें