1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. sitamarhi
  5. muzaffarpur latest news nepals update news wild elephant crossed the border and entered indian territory causing

नेपाल के जंगली हाथी का भारत में आतंक, ग्रामीण घर छोड़कर भागे

पड़ोसी देश नेपाल के जंगल से भटका हाथी शनिवार की रात जिले के बैरगनिया प्रखंड में पहुंच गया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिनों तक सीमा से सटे नेपाल के कई गांव में उत्पात मचाने के बाद यह हाथी भारत-नेपाल बॉर्डर को पार करते हुए बैरगनिया प्रखण्ड के मसहा आलम, नन्दवारा, बेंगाही गांव के रास्ते जोरियाही सरेह में पहुंच गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेपाल के जंगली हाथी का भारत में आतंक
नेपाल के जंगली हाथी का भारत में आतंक
प्रभात खबर

बैरगनिया ( सीतामढ़ी ): पड़ोसी देश नेपाल के जंगल से भटका हाथी शनिवार की रात जिले के बैरगनिया प्रखंड में पहुंच गया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिनों तक सीमा से सटे नेपाल के कई गांव में उत्पात मचाने के बाद यह हाथी भारत-नेपाल बॉर्डर को पार करते हुए बैरगनिया प्रखण्ड के मसहा आलम, नन्दवारा, बेंगाही गांव के रास्ते जोरियाही सरेह में पहुंच गया है.

बागमती नदी में आयी बाढ़ में तैरते हुए जंगली हाथ जोरियाही बांध से पूरब जंगलनुमा एक टीले पर रुका है. जंगली हाथी को गांव में आने की सूचना से लोग दहशत में है. बताया जा रहा है कि यह हाथी नेपाल के चितवन निकुंज से रास्ता भटक कर सीमावर्ती नेपाल के रौतहट जिले में आ गया. तीन दिनों तक रौतहट के गांव में उत्पात मचाने के बाद अब भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गया है. नेपाल के रौतहट जिले के सीडीओ ( डीएम ) इंद्रदेव यादव ने नेपाली मीडिया को रविवार को बताया कि चितवन निकुंज से वन प्रहरी की टीम हाथी को पकड़ने आयी थी. परन्तु हाथी अब भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें