32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीतामढ़ी : भारी बारिश से मकान की छत गिरने से महिला और दो बेटियों की मलबे में दब कर मौत

परसौनी (सीतामढ़ी) : पिछले छह दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार की अहले सुबह करीब एक बजे मकान की छत और दीवार गिरने से मलबे में दब कर तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों में एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल हैं. मामला मदनपुर पंचायत के बेनीपुर […]

परसौनी (सीतामढ़ी) : पिछले छह दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार की अहले सुबह करीब एक बजे मकान की छत और दीवार गिरने से मलबे में दब कर तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों में एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल हैं. मामला मदनपुर पंचायत के बेनीपुर गांव का है. मृत महिला मीरा देवी भूतपूर्व सरपंच दीपनारायण राय की पतोहू है और बच्चे उनकी पोती. मृतक के पति राजीव कुमार दिल्ली में है. वह वहां कपड़े की कंपनी में मजदूरी करते हैं. घटना की जानकारी मिलने पर वह सीतामढ़ी के लिए रवाना हो गये हैं.

जानकारी के अनुसार, मृतका मीरा देवी हर रोज की तरह गुरुवार को भी खाना बनाने के बाद तीन वर्षीया शिवानी और वर्षीया प्रतिमा को खिलाया. उसके बाद दोनों बच्चियों के साथ सोने चली गयी. आधी रात करीब एक बजे सोये अवस्था में ही अचानक छत गिर गयी. छत गिरने से मलबे में दब कर मीरा देवी और उनकी दोनों बच्चियां शिवानी और प्रतिमा की मौत मौके पर ही हो गयी. मृतका की भतीजी वंदना ने बताया कि वह जब सोई थी, तभी अचानक धड़ाम की तेज आवाज सुनायी दी. बाहर निकल कर देखा कि राजीव चाचा का घर गिरा हुआ है. उनके घर के सभी सदस्य उसमें दब गये हैं. वह हल्ला करते और दौड़ते हुए बगल के डेरे पर सोये चाचा नरेंद्र एवं अन्य भाइयों को सूचना दी. वे लोग भी दौड़ते हुए घर पर आये, तो देखा कि घर गिरा हुआ है. वहीं, बगल के ग्रामीण बच्चू राय, राघो बैठा, अवध पासवान समेत अन्य लोग मलबे से चाची और उनकी दोनों बेटियों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं. मलबा ज्यादा होने के कारण अंदर दबे लोगों को निकाल पाना संभव नहीं हो रहा था. लोगों द्वारा किया जा रहा प्रयास असफल हो रहा था. इसके बाद घटना की सूचना थाना प्रभारी प्रमोद प्रसाद को दी गयी. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष जेसीबी लेकर अविलंब घटनास्थल पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद मलबे से शवों को निकाला गया. शव निकलते ही घर में कोहराम मच गया. सभी लोग रो-रो कर बदहवास हो गये. रात में ही मृतक के परिजनों को सांत्वना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का आग्रह कर शव को सदर अस्पताल भेजा.

घटना के संबंध में ग्रामीण सुरेश राय ने बताया कि छत सुर्खी-चूना पर जोड़ा गया था. छत ईंट की टाली से बनी थी. यह मकान करीब 50 साल पुराना था. भूतपूर्व सरपंच स्व दीपनारायण राय के तीन पुत्र में से सबसे बड़ा पुत्र हरेंद्र कुमार मुंबई में मजदूरी करते हैं. वहीं, दूसरे पुत्र नरेंद्र कुमार उर्फ भोला कुमार घर पर रह कर परिवार का देखभाल करते हैं. वहीं, तीसरा पुत्र राजीव कुमार उर्फ मुन्ना दिल्ली में एक कपड़ा कंपनी में मजदूरी करता है.

नरेंद्र कुमार उर्फ भोला की पत्नी शिला देवी ने बताया कि राजीव कुमार की शादी दस वर्ष पूर्व शिवहर जिले के तरियानी थाने के ताजपुर गांव में भुनू राय की पुत्री मीरा देवी से हुई थी. काफी इलाज और मन्नत के बाद मीरा के शादी के लगभग सात साल बाद एक पुत्री हुई. उसके बाद पुनः एक वर्ष पहले भी मीरा ने दूसरी पुत्री को जन्म दिया था. मीरा मिलनसार स्वभाव की थी. उसे घर में सभी लोग काफी मान-सम्मान देते थे. वह भी सभी से खूब प्यार करती थी.

घटना की सूचना मिलने पर बीडीओ केशव कुमार झा ने शुक्रवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया. शोकाकुल परिजनों से मिल कर सांत्वना दी एवं वरीय पदाधिकारी से बात कर हरसंभव सरकारी सहायता दिलाने की बात कही. वहीं, सीओ एजाजुल अहमद ने तत्काल पीड़ित परिवार को दो पॉलीथिन एवं दो बोरा चावल और गेहूं दिये. उसके बाद दोनों लोग मृतक के परिजनों से मिलने सदर अस्पताल भी गये.

घटना की जानकारी मिलने पर पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए समाजसेवी और नेताओं का आना-जाना दिन भर लगा रहा. इस क्रम में जेडीयू के वरिष्ठ नेता अनिल कुमार सिंह उर्फ चुम्मन, पूर्व मुखिया प्रत्याशी अजय चौधरी, सिकंदर राय, लोपन बैठा, उप मुखिया कपिलेश्वर प्रसाद, पूर्व सरपंच शंकर बैठा आदि लोग दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार से मिल ढांढ़स बढ़ा रहे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें