1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. number of 27 new patients infected in sheikhpura reached 2017 asj

शेखपुरा में मिले 27 नये मरीज संक्रमितों की संख्या पहुंची 2017

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फोटो : सोशल मीडिया.

शेखपुरा. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रही है. अब यह संख्या 2000 के पार हो गयी है. अगस्त माह के शुरू में यह संख्या एक हजार से कम थी. लेकिन अगस्त के शुरू में एंटीजन रैपिड किट से प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर जांच का दायरा बढ़ाने से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है.

अब तक लगभग 50 हजार नमूनों की जांच की जा चुकी है. बैंक प्रबंधक पत्नी सहित कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जबकि लोगों की चिंता एक स्वास्थ्य कर्मी के पॉजिटिव आने के बाद से भी बढ़ गयी है. पिछले 24 घंटों में 27 नये संक्रमण के मामले आये हैं. आंकड़ा बढ़कर अब 2017 हो गया है. इनमें से 1849 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. यहां अब सक्रिय मरीजों की संख्या 155 है. नये मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज शुरू कर दिया है.

जिले के विभिन्न प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 500 से ज्यादा जांच की गयी. 14 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट पटना और ट्रूनेट मशीन से आयी है. प्रखंडों में चलाये गये विशेष शिविर में एंटीजन किट से जांच में अरियरी, चेवाड़ा और घाटकुसुंभा में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया. जबकि बरबीघा में एक, सदर प्रखंड शेखपुरा में 10 और शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र में दो पॉजिटिव पाये गये. सदर प्रखंड शेखपुरा में ट्रूनेट और पटना से जांच के लिए भी सैंपल लिये गये.

उधर, कोरोना को मात देकर 24 और लोगों के स्वस्थ्य होने का भी समाचार मिला है. जिले में स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों का प्रतिशत लगभग 91 से ज्यादा बताया गया है. कोरोना को मात देने वाले सभी होम आइसोलेशन में थे. अब स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 1849 हो गयी है. अभी कोरोना के सक्रीय मरीजों में से 137 घर पर ही स्वस्थ हो रहे हैं, जबकि 18 लोगों का जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें