1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. coronavirus in bihar 15 corona patients found in sheikhpura recovery rate reached 91 percent skt

Coronavirus In Bihar : शेखपुरा में मिले 15 कोरोना मरीज, रिकवरी रेट पहुंचा 91 प्रतिशत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
Social media

शेखपुरा. जिले में एंटीजन रैपिड किट से 500 से ज्यादा सैंपलों की जांच की गयी, लेकिन इसमें किसी भी प्रखंड से एक भी पॉजिटिव नहीं मिला. जिले में प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा गांवों में शिविर लगाकर जांच का काम किया जा रहा है. परंतु लोग जांच के लिए स्वेच्छा से सामने नहीं आ रहे हैं. हालांकि पिछले 24 घंटे में 15 नये संक्रमण के मामले आये हैं. इससे संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर अब 1977 हो गया है. इसमें से 1817 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

सक्रिय मरीजों की संख्या 158

यहां अब सक्रिय मरीजों की संख्या 158 रह गयी है. नये मरीजों का इलाज कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार शुरू कर दिया गया है. जिले के विभिन्न प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 500 से ज्यादा जांच की गयी. लेकिन सभी 15 पॉजिटिव की रिपोर्ट पटना और ट्रूनेट मशीन से आयी है. प्रखंडों में चलाये गये विशेष शिविर में एंटीजन किट से जांच में शेखोपुरसराय, अरियरी, घाटकुसुंभा, बरबीघा, सदर प्रखंड शेखपुरा और चेवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया.

27 और लोग स्वस्थ

सदर प्रखंड शेखपुरा में ट्रूनेट और पटना से जांच के लिए भी सैंपल लिये गये. उधर, पिछले 24 घंटे में कोरोना को मात देकर 27 और लोगों के स्वस्थ होने का भी समाचार मिला है. अब जिले में स्वस्थ होने वालों का प्रतिशत लगभग 91 से ज्यादा बताया गया है. कोरोना को मात देने वाले सभी 27 व्यक्ति होम आइसोलेशन में थे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें