शिक्षा विभाग में घोटाले का मामला गरमाया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शिवहरः जिला परिषद कार्यालय में शनिवार को जिप अध्यक्ष शिल्पी देवी की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, कृषि समेत अन्य विभागों के योजनाओं की समीक्षा की गयी. मौके पर सदस्यों ने कहा कि शिक्षा विभाग में करीब 10 करोड़ का घोटाला हुआ है. राज्य परियोजना निदेशक, शिक्षा परियोजना के नेतृत्व में टीम गठित कर घोटाले की जांच करायी गयी. कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. वहीं कुछ पदाधिकारी पर कार्रवाई चल रही है. एक सच यह भी है कि जिला शिक्षा विभाग द्वारा सरकार को गलत रिपोर्ट कर गुमराह करने की कोशिश की जा रही है.

बैठक में एमडीएम में अनियमितता का भी मामला उठा. जिप अध्यक्ष ने इसे गंभीरता से लिया और घोषणा की पांच सदस्यीय कमेटी बना कर एमडीएम में हुई घोटाले की जांच करायी जायेगी. गड़बड़ी उजागर होने पर सरकार को लिखा जायेगा. डीइओ से तीन दिनों के अंदर बिंदुबार रिपोर्ट तलब किया गया.

गलत रिपोर्र्टिग कर गुमराह

शिवहर प्रमुख उमेश पासवान ने कहा कि एनएचपीसी विद्युत विभाग को विद्युतिकरण की गलत रिपोर्टिग कर गुमराह कर रहा है, जबकि धरातल पर कई गांवों में तार-पोल नहीं लगे हैं. अध्यक्ष ने डीडीसी सह जिप के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर एनएचपीसी के अधिकारियों की बैठक बुला कर अद्यतन स्थिति की जानकारी लेने को कहा.

नलकूप बना नकारा

मौके पर सदस्यों ने कहा कि सरकारी नलकूप नकारा बना हुआ हैं. किसानों को उससे कोई लाभ नहीं हैं. जिप अध्यक्ष ने नलकूप के कार्यपालक अभियंता को वर्ष 11-12, 12-13 व चालू वित्तीय वर्ष में नलकूप के लक्ष्य, लगाये गये स्थल व इस मद में आवंटित राशि का ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

सड़क की गुणवत्ता पर सवाल

सदस्यों ने शिवहर प्रखंड के सुंदरपुर खरौना से माधोपुर छता होते हुए छतौनी चौक एवं तरियानी प्रखंड के सलेपुर से माधोपुर छता हुए रूपवारा तक प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क को लेकर कार्य एजेंसी की कार्यशैली व सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाया. जिप अध्यक्ष ने कहा कि इसकी भी जांच कमेटी बना कर करायी जायेगी.

कार्यशैली में लायें सुधार

जिप अध्यक्ष शिल्पी देवी ने कहा कि लोग अपनी कार्यशैली में सुधार करे. जनसरोकार से जुड़े मामलों में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. मौके पर जिप उपाध्यक्ष अंजली कुमारी, जिला पार्षद जानकी देवी, सुनील कुमार, इजहारूल हक व जिप के पूर्व उपाध्यक्ष कृष्णनंदन प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें