25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अफसरों ने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रमों पर दिया जोर

समाहरणालय परिसर स्थित डीआरडीए भवन के सभागार में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सहित कोषांग के वरीय पदाधिकारी व नोडल पदाधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक हुई.

सासाराम सदर. लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को उपविकास आयुक्त विजय कुमार पांडेय की अध्यक्षता में समाहरणालय परिसर स्थित डीआरडीए भवन के सभागार में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सहित कोषांग के वरीय पदाधिकारी व नोडल पदाधिकारियों की समीक्षात्मक बैठक हुई. इसमें मुख्य एजेंडा अधिक से अधिक वोट प्रतिशत लाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत पोलिंग बूथ पर मतदान करने वाले लोगों को वोट देने के लिए बूथों पर किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इस पर विशेष बल दिया गया. इस दौरान डीडीसी ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए अग्रेतर कार्य किया जा रहा है. इस क्रम में लोगों को उनके मत के प्रति जागरूक के लिए प्रखंड, पंचायत, गांव, मोहल्ले-मोहल्ले तक स्वीप कार्यक्रम किया जा रहा है. जिसको लेकर जगह-जगह स्कूलों, मोहल्ले व पंचायत में एक टीम की गठन किया गया है. जिसके अंतर्गत कुछ महिलाएं सीटी बजाकर, गीत गाकर घर-घर जाकर, वोट देने के लिए लोगों को उत्साहित करेंगी और समझाएं की वोट क्यों देना जरूरी है. उन्होंने कहा कि हम भारत के नागरिक हैं, वोट देना हमारा अधिकार है, अपने अधिकार से वंचित न रहे. इस दौरान मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अंचल व प्रखंड स्तर के पदाधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया कि वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए भीड़ भाड़ वाले स्थान जैसे मॉल दुकान सामुदायिक भवन चौक चौराहा पर व घरों के दीवारों पर स्टीकर लगाकर लोगों को जागरूक करें. मतदान केंद्रों पर तीन लाइन का गठन किया गया है. पहली लाइन पुरुषों के लिए, दूसरी लाइन महिलाओं के लिए, तीसरी लाइन वृद्ध माता, गर्भवती माताएं, बीमार से ग्रसित लोग व दिव्यांग लोगों के लिए रहेगा. इसी तरह बैठक में स्वीप के अन्य कार्यक्रम का सही से क्रियान्वयन को लेकर सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें