24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सारण के कस्तूरबा विद्यालय के विभिन्न रिक्त पदों पर काउंसलिंग की अंतिम तिथि 28 जून

सारण जिले में स्थित सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के रिक्त विभिन्न पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थियों को एक और मौका 28 जून को दी गई है. इस प्रक्रिया में भी वही अभ्यर्थी शामिल होंगे जो 2023 में आवेदन दिए होंगे और वे मेधा सूची के विभिन्न पैनल में शामिल होंगे.

छपरा. सारण जिले में स्थित सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों के रिक्त विभिन्न पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थियों को एक और मौका 28 जून को दी गई है. इस प्रक्रिया में भी वही अभ्यर्थी शामिल होंगे जो 2023 में आवेदन दिए होंगे और वे मेधा सूची के विभिन्न पैनल में शामिल होंगे. इसकी जानकारी देते हुए समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय की कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की संभाग प्रभारी डॉक्टर मेनका ने बताया कि विद्यालयों में वार्डन अंशकालिक शिक्षिका गणित विज्ञान आदि के पदों पर बहाली की जानी है यह सभी वैसे रिक्त पद हैं जो विभिन्न कारणों से खाली हो गए हैं विशेष रूप से जिन शिक्षकों की बहाली बीपीएससी के तहत हो गई है या अन्य पदों पर बहाली हो गई है जिसके कारण यह पद रिक्त हो गए हैं. इसके पहले सात जून को काउंसलिंग कराई गयी थी, लेकिन बहुत से अभ्यर्थी नहीं पहुंच पाए थे इसलिए एक और मौका 28 जून को दी जा रही है. सुबह11:00 बजे पूर्वाह्न से 5:00 बजे अपराह्न तक काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी, वही अंशकालिक समाजिक विज्ञान, अंशकालिक शिक्षिका भाषा एवं लेखपाल का काउंसलिंग स्थल बिहार शिक्षा परियोजना समग्र शिक्षा अभियान जिला कार्यालय होगा. एक पद के लिए तीन अभ्यर्थियों को बुलाया गया उन्होंने बताया कि एक पद के लिए तीन लोगों को आमंत्रित किया गया है. काउंसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र के अलावा आवेदन के समय पोर्टल पर अपलोड किए गए सभी कागजातों की मूल जाति प्रमाण पत्र ,आवासीय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र तथा दो पासपोर्ट साइज का फोटो लेकर आना होगा. साथ ही सभी प्रमाण पत्र का दो सेट छाया प्रति स्व अभीप्रमाणित अलग-अलग फोल्डर में रखकर लाना होगा. इसके बाद नहीं मिलेगा मौका इस काउंसलिंग में यदि भाग नहीं लेते हैं तो भविष्य में चयनित अभ्यर्थियों का कोई दवा मान्य नहीं होगा. काउंसलिंग की प्रक्रिया होने के बाद संबंधित योग अभिव्यक्ति का चयन किया जायेगा. चयन की जानकारी बिहार परियोजना कार्यालय के वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है. कस्तूरबा अभ्यर्थियों की सूची बिहार शिक्षा परियोजना, सारण कार्यालय के सूचना पट पर देखी जा सकती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें