29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समस्तीपुर के बोचहा में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार

समस्तीपुर में 17 फरवरी की रात धुनीलाल पासवान के यहां शिवचर्चा के बाद गांव के लोगों ने प्रसाद खाया था. प्रसाद खाने के बाद शनिवार की देर रात के बाद उल्टी, पेट दर्द,दस्त व सिर दर्द की शिकायत होने लगी.

समस्तीपुर. जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड के बोचहा बाहापार में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हो गए. इसमें चार दर्जन लोगों को सोमवार को सीएचसी तथा अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य का इलाज स्थानीय स्तर पर चल रहा है. गांव में इसको लेकर दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गई है. वैसे स्वास्थ्य पदाधिकारियों का दावा है कि किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए हर संभव उपाय किए गए हैं. कई लोगों को चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

चार दर्जन से अधिक अस्पताल में भर्ती

जानकारी के अनुसार 17 फरवरी की रात धुनीलाल पासवान के यहां शिवचर्चा के बाद सत्यनारायण भगवान का पूजा हुआ था. जिसके बाद गांव के लोगों ने प्रसाद खाया था. प्रसाद खाने के बाद शनिवार की देर रात के बाद उल्टी, पेट दर्द,दस्त व सिर दर्द की शिकायत होने लगी. रविवार की सुबह होते होते पीड़ितों की स्थिति देख परिजनों ने स्थानीय स्तर पर चिकित्सा कराई, लेकिन सोमवार को एक-एक कर सभी की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी. स्थिति की नजाकत देखते हुए ग्रामीणों ने करीब चार दर्जन लोगों को अस्पमाल में भर्ती कराया है.

फूड प्वाइजनिंग की जताई जा रही आशंका

घटना के बाद कई तरह की चर्चा लोगों के बीच व्याप्त है. चिकित्सकों की बात माने तो पीड़ितों में फूड प्वाइजनिंग होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इस तरह की समस्या में पेट दर्द, सिर दर्द, दस्त व उल्टी होना सामान्य सी बात है. समुचित चिकित्सीय देखभाल व इलाज के बाद निदान संभव है. किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए हर संभव उपाय किए गए हैं.वहीं कई लोगों को चिकित्सा के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Also Read: बिहार में अब संस्कृत स्कूलों को भवन निर्माण के लिए मिलेगी राशि, फर्नीचर व उपस्करों की कमी होगी दूर

गांव में चिकित्सा कैंप लगाया गया

इधर, सरकार की ओर से चिकित्सा पदाधिकारी को बोचहा बाहापार में चिकित्सा कैंप लगाने का निर्देश दिया. इसके बाद सीएचसी के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की टीम व एम्बुलेंस को अविलंब गांव भेजा गया. हेल्थ मैनेजर फजले रब ने बताया कि पीड़ितों की चिकित्सा के बाद जरूरी दवाइयां उपलब्ध कराई गई है. जिन लोगों को ज्यादा परेशानी थी, उन्हें इलाज के वास्ते सीएचसी में भर्ती कराया गया है. इलाजरत लोगों की स्थिति संतोषजनक व नियंत्रण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें