28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आग लगने से 80 मकान जलकर, झुलसने से बच्ची की मौत

बिथान. प्रखंड क्षेत्र के खैराकोट गांव में गुरुवार की दोपहर आग लगने से 80 घर जलकर राख हो गए. पीड़ितों के यहां अनाज का एक दाना तक नहीं बचा. यहां हादसे में पृथ्वी कुमार के आठ वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी जिंदा जल गए.

बिथान. प्रखंड क्षेत्र के खैराकोट गांव में गुरुवार की दोपहर आग लगने से 80 घर जलकर राख हो गए. पीड़ितों के यहां अनाज का एक दाना तक नहीं बचा. यहां हादसे में पृथ्वी कुमार के आठ वर्षीय पुत्री नेहा कुमारी जिंदा जल गए. वही एक मवेशी तीन बकरी भी जल गए, इसमें करीब लाखो की संपत्ति नष्ट होने की आशंका है. तेज हवाओं के साथ आग की लपटें तेजी से बढ़ी. जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते लपटों ने कई मकानों को चपेट में ले लिया. ग्रामीणों कहना है कि गांव के ब्रह्मदेव यादव घर में अचानक आग लग गया पांच घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया. पीड़ित परिवारों के यहां तन पर रहे कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा. अगलगी में प्रेमी यादव,बोये लाल यादव,मनोज यादव,सुरेश यादव, विजय यादव,देवेंद्र यादव,जितेंद्र यादव, बलराम यादव,ब्रह्मदेव यादव,बैजनाथ कुमार,उपेंद्र यादव,सिकंदर यादव,कपिल यादव,उमाशंकर यादव, राम प्रकाश यादव, हिरालाल यादव, झगरु यादव,नुनु लाल यादव, रविंद्र कुमार,शंकर यादव, देवकीनंदन यादव,राजो यादव, कृष्ण कुमार,मुकेश कुमार, गरीबदास,राजेश कुमार,दिलीप कुमार,राम शंकर,राजीव कुमार, पांडव कुमार,हरिनंदन यादव आदि का घर जलकर राख हो गए आग लगी कि इस घटना में फर्नीचर कपड़ा जेवर नगदी अनाज बर्तन समेत लाखों रुपए की नुकसान होने की अनुमान है सीओ रूबी कुमारी ने बताया कि इस अग्नि कांड में 80 घर जल गये हैं इसकी सूची तैयार करने के लिए सीआई को निर्देशित किया गया है तथा सरकारी स्तर पर मिलने वाली सुविधा अग्नि पीड़ितों को दी जायेगी. थाना अध्यक्ष जवाहरलाल राम ने बताया कि जले हुए बच्ची की लाश को पोस्टमार्टम हेतु समस्तीपुर भेजने की तैयारी किया जा रहे हैं घटनास्थल पर लरझाघाट थाना अध्यक्ष अनिल कुमार रजक, प्रमुख प्रतिनिधि जयकुमार मुखिया,मुखिया राजेश कुमार, समाज सेवी मोहर लाल यादव, नवदीप कुमार,आदि लोग थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें