34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे, परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर सीएम नीतीश कुमार का हमला

सहरसा में भाजपा जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह की अध्यक्षता व जदयू जिलाध्यक्ष चंद्रदेव मुखिया के संचालन में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित विभिन्न नेताओं ने संबोधित किया.

लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने सहरसा के नवहट्टा प्रखंड के राज्य संपोषित उच्च विद्यालय मैदान में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि क्या कोई इतने बच्चे पैदा करता है? पहले तो नौ-नौ बच्चों को जन्म दिया. फिर अपने परिवार को आगे बढ़ाने का काम किया. पहले उन्होंने अपने बेटे को आगे बढ़ाया और अब वह अपनी बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए लालू परिवार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वह सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं. मेरे लिए पूरा बिहार ही मेरा परिवार है. न तो मैंने अपने परिवार को आगे बढ़ाया और न ही प्रधानमंत्री ने अपने परिवार को आगे बढ़ाया.

पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान लालू परिवार पर कई आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि जब वह जेल गए तो उन्होंने अपनी पत्नी को आगे कर दिया. वैसे ही अब वह अपनी बेटी को लेकर आए हैं. उनके लिए बिहार बेटा-बेटी से बड़ा नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी परिवारवाद को आगे बढ़ा रही है.

Whatsapp Image 2024 04 30 At 4.49.38 Pm
पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे, परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर सीएम नीतीश कुमार का हमला 4

गड़बड़ करता था इसलिए हटा दिए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि जब वे साथ होते थे तो गड़बड़ करते थे. इसलिए उन्हें हटा दिया. 2008 से 2020 तक हमने 8 लाख लोगों को नौकरी दी है. वहीं 2020 के बाद 5 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है. यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि हम बिहार में 40 सीटें जीतने जा रहे हैं.

फिसली नीतीश कुमार की जुबान

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार की एक बार फिर जुबान फिसल गई. नीतीश कुमार ने दिनेश चंद्र यादव की जगह दिनेश चंद्र ठाकुर को उम्मीदवार घोषित कर दिया और वोट की अपील करने लगे. तब नीतीश कुमार ने अपनी बात सुधारते हुए कहा कि जिस वक्त हम सांसद थे. उस समय दिनेश जी भी सांसद थे. इसलिए हम उनका सम्मान करते हैं. जनसभा में मंत्री विजय चौधरी, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री संजय झा के साथ अन्य मौजूद रहे.

Whatsapp Image 2024 04 30 At 4.49.38 Pm 1
पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे, परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर सीएम नीतीश कुमार का हमला 5

जनसभा में अन्य नेताओं ने क्या कहा

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भाषण सुनने के लिए सैकड़ों लोग चिलचिलाती धूप में आये थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने कहा कि पीएम ने 8 जिलों के तटबंध के अंदर रहने वाले लोगों के लिए विशेष योजनाएं उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर क्षेत्र में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इसलिए हमें पूरे बिहार से 40 की 40 सीटें एनडीए के खाते में देने का काम करना चाहिए.
  • कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि राज्य में ऐसा कोई गांव नहीं है. जिनकी बेटियां साइकिल से स्कूल नहीं जातीं. किसी ने कभी नहीं सोचा था कि कोई लड़की कभी साइकिल चलाएगी.
  • मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सर्वांगीण विकास के लिए चौतरफा चर्चा हो रही है. नवहट्टा मैदान में पहुंचते ही हमें संकेत मिल गया कि देश में एनडीए 400 के पार जा रही है और बिहार में 40 की 40 सीटें एनडीए के पक्ष में जा रही हैं.
Whatsapp Image 2024 04 30 At 4.49.39 Pm 1
पहले पत्नी और अब बेटी को किया आगे, परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर सीएम नीतीश कुमार का हमला 6
  • मंत्री रत्नेश सादा ने कबीर के दोहे को याद करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में दलितों, पिछड़ों और पिछड़े वर्ग के लोगों को मिली नौकरियों और सम्मान की चर्चा की और दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में वोट करने की अपील की.
  • सांसद दिनेश चंद्र यादव ने वोट कर चुनाव में जीत सुनिश्चित करने की अपील की. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में किये गये विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि 20 साल पहले नवहट्टा तटबंध के अंदर के इलाके में लोग नाव से और पैदल यात्रा करने को मजबूर थे. लेकिन प्रचार-प्रसार के दौरान, हमने चार पहिया वाहन पर यात्रा की और क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों को देखा.
  • पूर्व मंत्री सह सहरसा विधायक आलोक रंजन ने सांसद दिनेश चंद्र यादव के पक्ष में वोट करने और एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में जुटने की अपील की. महिषी विधायक गुंजेश्वर साह ने एनडीए प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें