पटना के लिए रात्रिकालीन ट्रेन की प्रतीक्षा होगी खत्म

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सहरसा सदर : कोसी क्षेत्र के रेल यात्रियों की वर्षो से पटना के लिए रात्रिकालीन ट्रेन की मांग की प्रतीक्षा अब जल्द ही खत्म होने वाली है. सहरसा-पूर्णिया लाइन के जून माह में रेल परिचालन शुरू होते ही क्षेत्र के लोगों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी होने वाली है.
बनमनखी-पूर्णिया के बीच रेल आमान परिर्वतन का कार्य पूरा होने के बाद अब जल्द ही सहरसा-पूर्णिया सीधी रेल परिचालन की सुविधा बहाल होने वाली है. मुख्य जनसंपर्क पदाधकारी पूर्व मध्य रेल हाजीपुर अरविंद कुमार रजक ने बताया कि जून महीने में सहरसा-पूर्णिया के बीच रेल परिचालन की सुविधा शुरू हो जायेगी.
उक्त रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन होने के बाद पूर्णिया-सहरसा के रास्ते कई ट्रेनों की सुविधा बहाल होने वाली है. रेल सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सहरसा-पूणियां रेलखंड पर आवागमन की सुविधा बहाल होते ही कोसी क्षेत्र के लोगों को कई वर्षो से पटना के लिए रात्रिकालीन ट्रेन की बहूप्रतिक्षित मांग भी पूरी होने वाली है.
बताया गया कि उक्त रेलखंड पर पाटलिपुत्र स्टेशन से सहरसा व कटिहार तक रात्रिकालीन ट्रेन के रूप में पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस को नयी ट्रेन चलायी जायेगी. जिसके बाद पटना आने-जाने के लिए लोगों को रात्रिकालीन ट्रेन की सुविधा मिलनी शुरू हो जायेगी. वहीं इस समय सहरसा से जयनगर के बीच चलने वाली जानकी एक्सप्रेस को विस्तार कर कटिहार से जहां परिचालन किया जायेगा. वहीं मधेपुरा से पटना के बीच चलने वाली कोसी एक्सप्रेस को विस्तार कर पूर्णिया से परिचालन की सुविधा शुरू की जायेगी.
बनमनखी-पूर्णिया के बीच आमान परिवर्तन कार्य पूरा होने व सीआरएस कार्य पूर्ण होने के बाद कोसी व सीमांचल क्षेत्र के लोग आठ वर्षो से ठप्प सहरसा-पूर्णिया के बीच सीधी रेल परिचालन की सेवा पुन: बहाल किये जाने को लेकर अब उस दिन के इंतजार में है कि कब इस रेलखंड पर ट्रेन की सीटी बजनी शुरू हो जायेगी.
    Share Via :
    Published Date

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें