बिहार : नये साल के जश्न के बीच चंडी स्थान मंदिर के दानपेटी से रुपये की हुई चोरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सहरसा : बिहार में सहरसा के सोनवर्षाराज में नववर्ष के आगमन को लेकर जहां एक और मंगलवार की रात 12 बजने के साथ ही हर कोई जश्न मनाने में जुटा हुआ था. वहीं दूसरी ओर अज्ञात चोर ने स्थानीय थाना क्षेत्र के विराटपुर स्थित प्रसिद्ध चंडी स्थान मंदिर के दानपेटी को तोड़कर दान की राशि की चोरी कर ली. हालांकि, चोरी के दौरान पिछले दो बार इसी मंदिर में हुए चोरी की घटना की तरह ही इस बार भी अज्ञात चोर की तस्वीर मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

घटना के बाबत मिली जानकारी अनुसार मंगलवार की रात अज्ञात चोर ने विराटपुर गांव स्थित प्रसिद्ध चंडिका स्थान मंदिर में लगे दानपेटी को तोड़कर दान की राशि की चोरी कर ली. हालांकि, चोरी की पूरी घटना को 12 बजे से पूर्व अंजाम दिया गया. इस दौरान चोर की तस्वीर मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी. घटना की जानकारी लोगों को सुबह मिली, जब दान पेटी का ताला टूटा हुआ देखा गया.

मालूम हो कि उक्त मंदिर में बीते वर्ष हुए दो चोरी की घटनाओं में छह फरवरी को अज्ञात चोर ने मंदिर के दानपेटी का ताला तोड़ दानपेटी से करीब 70 से 80 हजार रुपये की चोरी कर ली थी. जबकि, दूसरी बार एक महीने के अंतराल में ही आठ मार्च को अज्ञात चोर ने मंदिर के गर्भगृह से मां चंडी की प्रतिमा, अष्टधातु से निर्मित मुखौटा व चांदी के झांप सहित दान पेटी से नगदी राशि की चोरी कर ली थी. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने सोनवर्षा-अतलखा मुख्य मार्ग पर जगह-जगह सड़क जाम कर घंटों यातायात बाधित कर दिया था.

जिसके बाद मौके पर पहुंची सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ मृदुला कुमारी द्वारा जल्द ही घटना का उद्भेदन किये जाने के आश्वासन पर यातायात बहाल करवाया जा सका था. जबकि ,उक्त दोनों ही चोरी की घटना का उद्भेदन करने में पुलिस अब तक नाकाम रही है. ऐसे में एक फिर से हुई चोरी की घटना से लोगों में प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है. इस बाबत सोनवर्षाराज थानाध्यक्ष मो अकमल हुसैन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज जांच कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें