28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन की इंजन पर जब कुछ इस अंदाज में बैठ गये कांवरियां और उसके बाद…

सहरसा (प्रतिनिधि, सिमरी) : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन के चालक ने ट्रेन आगे बढ़ाने से इन्कार कर दिया. जिस वजह से ट्रेन लगभग एक घंटे तक सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर खड़ी रही. जानकारी मुताबिक सावन की पहली सोमवारी को लेकर बलवा हाट […]

सहरसा (प्रतिनिधि, सिमरी) : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन के चालक ने ट्रेन आगे बढ़ाने से इन्कार कर दिया. जिस वजह से ट्रेन लगभग एक घंटे तक सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर खड़ी रही. जानकारी मुताबिक सावन की पहली सोमवारी को लेकर बलवा हाट अंतर्गत मटेश्वर धाम में जल चढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में डाक बम ट्रेन के इंतजार में सुबह से ही सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर खड़े थे. जैसे ही सुबह 11 बजकर5 मिनट पर 55567 सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर ट्रेन सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंची. वैसे ही कांवरिये ट्रेन की बॉगी से लेकर इंजन तक पर चढ़ गये. जिसके बाद ट्रेन के चालक रमेश राय ने ट्रेन को आगे बढ़ाने से इन्कार कर दिया.

ट्रेन के चालक ने बताया कि इंजन पर बड़ी संख्या में कांवरियों के चढ़ जाने से हादसे की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है. साथ ही कांवरियों की वजह से पटरी और सिंग्नल नहीं दिख पा रहा है. चालक ने सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन मास्टर सहित समस्तीपुर कंट्रोल रूम को भी सभी मामलों से अवगत कराते हुए ट्रेन आगे बढ़ाने में असमर्थता जाहिर कर दी. जिसके बाद कांवरियों को काफी समझाने का प्रयास किया गया. परंतु सारे प्रयास विफल रहे.

इसके बाद स्टेशन मास्टर दिलीप विश्वास ने सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी मृदुला कुमारी, एसडीओ अरविंद कुमार सहित थानाध्यक्ष रणवीर कुमार को हालात से अवगत कराया. जिसके बाद लगभग बारह बजे बख्तियारपुर पुलिस स्टेशन पहुंची और काफी मशक्कत के बाद कुछ कांवरियों को इंजन से उतारने के उपरांत दोपहर बारह बजकर बारह मिनट पर ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई. 55567 पैसेंजर ट्रेन के सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पर काफी देर रुकने की वजह से 15279 सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस सोनवर्षा कचहरी, 13163 सियालदह-सहरसा हाटे बजारे कोपड़िया और 55560 समस्तीपुर-सहरसा पैसेंजर लगभग एक घंटे धमारा घाट में खड़ी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें