जश्न में डूबा सासाराम शहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

उल्लास. नये साल पर मंदिरों, पार्कों व पिकनिक स्थलों पर उमड़ी भीड़

सासाराम शहर : रविवार की सुबह वर्ष 2017 का आगमन हो गया. शनिवार की रात जैसे ही घड़ी की सूई 12 के ऊपर हुई, तो लोग जश्न में डूब गये.
नव वर्ष 2017 के स्वागत के लिए शनिवार से ही लोगों ने तैयारी शुरू कर दी थी. रविवार को जब नये साल का सूरज निकला तो युवाओं की टोली पिकनिक के लिए निकल पड़ी. वहीं, बुजुर्ग व महिलाओं ने धार्मिक स्थलों की ओर रुख किया. स्कूली बच्चों ने न्यू इयर सेलिब्रेशन में बड़ों को काफी पीछे छोड़ दिया. कुछ लोग गुलदस्ता लेकर अपनों को खास अंदाज में शुभकामना देने उनके घर पहुंचे.
शहर के पिकनिक स्पॉट के अलावा होटल व रेस्तरां में भी लोगों की खूब भीड़ रही. नव वर्ष के आगमन पर जम कर आतिशबाजी हुई. कुछ लोगों ने इस अवसर पर केक भी काटे.
मंदिरों में उमड़ी भीड़: नव वर्ष पर कैमूर तराई स्थित सुप्रसिद्ध मां ताराचंडी धाम में पूजा अर्चना करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. हजारों की संख्या में श्रद्धालु ताराचंडी धाम पहुंचे. मान्यता है कि नव वर्ष पर मां की पूजा अर्चना करने से पूरा साल अच्छा जाता है. नये वर्ष पर शहर के कुराइच स्थित महावीर मंदिर, तकिया स्थित तिलेश्वर नाथ मंदिर, काली स्थान स्थित काली मंदिर के अलावा अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला दोपहर बाद तक जारी रहा. दिनभर पिकनिक और सैर-सपाटा करने के बाद देर शाम तक लोग अपने घरों को लौटे.
नये साल पर गिफ्ट्स की रही बहार
नव वर्ष पर उपहारों की बहार रही. युवाओं ने फूलों के गुलदस्ते, ग्रीटिंग कार्ड्स, टेडी बीयर व अन्य गिफ्ट्स देकर नये वर्ष की शुभकामनाएं दीं. दोस्त को नये साल का उपहार देने जा रहीं छात्रा नेहा व स्वीटी ने कहा कि वे ऐसा गिफ्ट अपने दोस्तों को देंगी, जो आकार में छोटे हों, ताकि देने में और रखने में सहज रहे.
लिट्टी चोखा का भी खूब रहा क्रेज
नये साल के मौके पर पिकनिक में कई खाद्य पदार्थों के साथ ही लिट्टी-चोखा का भी क्रेज देखा गया. पहाड़ी स्थानों पर लोगों ने अपने परिवार व सगे-संबंधियों के साथ लिट्टी-चोखे का लुत्फ उठाया.
मौसम ने भी दिया साथ
नये वर्ष पर मौसम ने भी लोगों का साथ दिया. सुबह-सुबह धूप निकली तो लोगों के चेहरे खिल गये. पिछले दो-तीन दिनों से कड़ाके की ठंड के कारण लोगों को अंदेशा था कि रविवार को भी कोहरा छाया रहेगा और कनकनी रहेगी. लेकिन, रविवार को मौसम में सुधार आया. धूप खिली तो लोग पिकनिक और अन्य पर्यटन स्थलों के लिए निकल पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

    संबंधित खबरें

    Share Via :
    Published Date

    अन्य खबरें