27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लगातार हो रही शराब जब्त, पर तस्करों की नहीं हो सकी पहचान

सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र से लगातार शराब की बरामदगी हो रही है. दो माह के आकड़े पर नजर डालें तो पुलिस एनएच टू पर शराब लदे दो ट्रक और एक कंटेनर से अंग्रेजी शराब बरामद की थी. इसके साथ खनन क्षेत्र में कई ठिकानों से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है. इसी तरह […]

सासाराम : मुफस्सिल थाना क्षेत्र से लगातार शराब की बरामदगी हो रही है. दो माह के आकड़े पर नजर डालें तो पुलिस एनएच टू पर शराब लदे दो ट्रक और एक कंटेनर से अंग्रेजी शराब बरामद की थी. इसके साथ खनन क्षेत्र में कई ठिकानों से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है. इसी तरह इस थाना क्षेत्र में महुआ शराब का बड़े पैमाने पर उत्पादन होता है.

कांव नदी का कछार महुआ शराब के धंधेबाजों का महफूज ठिकाना बना हुआ है. नदी से सटे करीब आधा दर्जन गांव जैसे दहियाड़, बहराड़, रामपुर, खंडा, विश्रामपुर व वजीरगंज से पुलिस व उत्पाद विभाग दर्जनों बार बड़ी मात्रा में तैयार महुआ शराब, जामा महुआ व शराब बनाने के उपकरण को जब्त किया है, उन ठिकानों पर शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया.
इसके बाद भी शराब के धंधे पर उत्पाद विभाग व पुलिस अंकुश नहीं लगा सके हैं. मुफस्सिल थाना क्षेत्र से दो माह में तीन करोड़ की शराब बरामद की गयी है. लेकिन, इतनी बड़ी मात्रा में शराब बरामदगी के बाद भी पुलिस व उत्पाद विभाग एक भी तस्करों की गिरफ्तारी तो दूर पहचान भी नहीं कर सकी है.
अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार : शिवसागर. बड्डी पुलिस ने रविवार की रात मझुई गांव में छापेमारी कर अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक ने बताया कि गुप्त सूचना के अाधार पर छापेमारी कर मझुई गांव निवासी बेचु महतो को 180 एमएल के 17 बोतल रोमियो क्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.
एक नजर में बरामद शराब
पांच जुलाई को पुलिस गुप्त सुचना पर ताराचंडी धाम के समीप शराब लदे एक कंटेनर को जब्त की थी, कंटेनर में करीब 80 लाख की शराब लदी थी
28 जुलाई को ताराचंडी धाम के समीप धौडाढ़ गांव के रास्ते पर खड़े ट्रक से पुलिस 60 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद की थी
8 अगस्त को धौडाढ़ गांव के समीप शराब लदा एक ट्रक बरामद हुआ था. ट्रक में करीब 60 लाख का शराब लोड था.
इसी तरह खनन क्षेत्र से छह अगस्त को उत्पाद विभाग की टीम 265 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की थी.
13 अगस्त को उत्पाद विभाग वजीरगंज से 210 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की थी.
धंधे पर वर्चस्व को लेकर एक-दूसरे का पकड़वा रहे माल
इन दो माह में जितनी भी शराब की खेप पकड़ी पकड़ी गयी है, इसमें पुलिस का कोई रोल नहीं है. जानकार बताते हैं कि इस धंधे पर अपना वर्चस्व कायम करने के लिए तस्कर एक दूसरे का माल पकड़वा रहे हैं. मोबाइल पर पुलिस को सूचना देते हैं कि इस नंबर का ट्रक या कंटेनर में शराब है और इस टाइम पर यहां आने वाला है.
या ऐसा भी होता है की शराब लदा एक ट्रक इस जगह पर खड़ा है. सूचना मिलते ही पुलिस सज धज कर जाती है और शराब लदे ट्रक को जब्त कर थाने ले आती है. शराब की खेप को किस तस्कर ने मंगवाया था और उस खेप की डिलिवरी कहां होनी थी, इस पचरे में पुलिस नहीं पड़ती हैं.
खंडहरनुमा मकान से 560 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद
सासाराम नगर. मुफस्सिल थाने की पुलिस ने बांसा गांव स्थित एक खंडहरनुमा मकान से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है. थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया की खुफिया इनपुट पर रविवार की रात उक्त ठिकाने से 560 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. तस्कर खंडहरनुमा मकान को अपना ठिकाना बना रखे थे.
वह मकान किसका है इसकी जानकारी ली जा रही हैं. अभी तक जो जानकारी मिली है शराब तस्कर बांसा गांव के ही हैं. तस्करों की पहचान के लिए खुफिया को अलर्ट किया गया है. बहुत जल्द पहचान कर उनको पकड़ा जायेगा.
492 पेटी अंग्रेजी शराब लदा ट्रक जब्त
सासाराम सदर. दरिगांव पुलिस ने सोमवार को एनएच टू पर दरिगांव के समीप शराब लदा एक ट्रक को जब्त किया है. इसकी जानकारी दरिगांव थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने दी. उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एनएच टू पर दरिगांव के समीप एक लाइन होटल पर शराब से लदे ट्रक को जब्त किया गया है. उक्त ट्रक से लगभग 492 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किये गये है.
हालांकि, पुलिस को देख कर शराब तस्कर भाग निकले, जिससे अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. उन्होंने कहा कि शराब तस्करों के खिलाफ अग्रेतर छापेमारी अभियान चलाया जायेगा. किसी भी कीमत पर शराब का धंधा नहीं होने दिया जायेगा. शराब बेचते व पीते पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें