1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rajya sabha election sushil kumar modi will file nomination for rajya sabha tomorrow in presence of cm nitish kumar maha gathbandhan rjd candidate bihar news in hindi upl

Rajya sabha Election: सुशील मोदी कल राज्‍यसभा के लिए दाखिल करेंगे नामांकन, महागठबंधन आज करेगा प्रत्याशी का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्‍गज नेता सुशील कुमार मोदी
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्‍गज नेता सुशील कुमार मोदी
FIle

Rajya sabha Election, Bihar Rajya Sabha Chunav, Sushil kumar modi: बिहार की एक सीट पर होने वाले राज्यसभा चुनाव की लड़ाई दिलचस्प होती दिख रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, वो बुधवार को अपना नामांकन करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य नेता उनके साथ रहेंगे. पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. इधर, लोजपा ने साऱ कर दिया है कि वो अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा. साथ ही ट्वीट कर ये राजद से मिले आमंत्रण के लिए आभार भी जताया.

इधर, महागठबंधन से राज्यसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी कौन होगा इसे लेकर अटकले तेज हैं. उम्मदी है कि राजद की नेतृत्व वाले महागठबंधन की ओर से आज शाम तक प्रत्याशी का ऐलान हो जाएगा. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के कारण यह सीट खाली हुई है.

2019 में लोकसभा चुनाव के बाद पासवान राज्यसभा के लिए बिहार से भेजे गए थे. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में में पासवान को खाद्य आपूर्ति मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी. ऐसे में चर्चा है कि सुशील मोदी को भले ही बिहार में कोई पद ना मिला हो लेकिन अब केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिले जा रही है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें