29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

CM नीतीश ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की, कहा- खिदमत और सेवा का मजदूरी दें

पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास में केंद्र सरकार के सहयोग की प्रशंसा करते हुए लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की अपील की है. उन्होने कहा कि बिहार के विकास में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है. बिहार के विकास के लिए केंद्र की तरफ से […]

पूर्णिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास में केंद्र सरकार के सहयोग की प्रशंसा करते हुए लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने की अपील की है. उन्होने कहा कि बिहार के विकास में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है. बिहार के विकास के लिए केंद्र की तरफ से अब तक 50 हजार करोड़ योजना स्वीकृत की गयी है. सड़कों के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण काम हुए हैं. कई सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित किया गया है. बरौनी में बंद फर्टिलाइजर कारखाना फिर से चालू कराया गया है. अगर केंद्र में दोबारा एनडीए की सरकार बनती है, तो बिहार को काफी लाभ होगा.

मुख्यमंत्री शुक्रवार को पूर्णिया के जिला स्कूल मैदान में एनडीए प्रत्याशी संतोष कुमार के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उनके साथ केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान और सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी थे. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के साढ़े चार साल और उनके नेतृत्व में बिहार सरकार के 13 साल की उपलब्धियां गिनायीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि एकतरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की खिदमत कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वे खुद पिछले 13 सालों से बिहार की सेवा कर रहे हैं. आज समय आ गया है कि आप नरेंद्र मोदी की खिदमत और उनकी सेवा का मजदूरी दें. हम आज यही अनुरोध करने आपके बीच आयें हैं. हमारा समर्पण जनता की सेवा में है. सेवा ही हमारा धर्म है और उन्हें उसी पर यकीन भी है.

किसी विपक्षी नेताओं के नाम लिये बिना कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग ‘कुछ-कुछ’ बोल रहे हैं. किसानों की कर्ज माफी की बात कर रहे हैं. उन्हें पता नहीं, सभी किसानों को कर्ज की जरूरत नहीं, बल्कि उन्हें सहयोग की जरूरत है. इस दिशा में केंद्र और उनकी सरकार काम कर रही है, ताकि किसानों को लागत खर्च में सहयोग मिले. बिजली के सवाल पर उन्होने पूर्व के लालू-राबड़ी शासनकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि याद कीजिए पहले क्या स्थिति थी और अब क्या है. हर क्षेत्र में उनकी सरकार ने काम किया. किसी की उपेक्षा नहीं की. चाहे सवर्ण हो या पिछड़ी जातियां. एसी-एसटी हो या अल्पसंख्यक या फिर नारी उत्थान की बात हो. उनकी सरकार ने समान रूप से काम किया है. उनका विश्वास न्याय के साथ सब के विकास पर है. उन्होंने ऐसे लोगों से सावधान किया, जो सत्ता की आड़ में माल कमाना चाहते हैं.

कमजोर की बजाय एक मजबूत प्रधानमंत्री को चुनिए : रामविलास

केंद्रीय मंत्री सह लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने लोगों से देश में कमजोर की बजाय एक मजबूत प्रधानमंत्री को चुनने की अपील की है. उन्होंने एक तरफ नरेंद्र मोदी को एक मजबूत प्रधानमंत्री बताया, तो दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार को विकास का मॉडल बताया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह साबित कर दिखाया है कि वे ईंट का जवाब पत्थर से दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे समाज में समरसता के पक्षधर हैं. केंद्र सरकार ने समाज के हर तबके के लिए काम किया है. यह लड़ाई गरीबों की लड़ाई है. सरकार ने गरीबों के लिए कई कदम उठाए. ऊंची जातियों में कमजोर लोगों के लिए भी आरक्षण की व्यवस्था की गयी. उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज कुछ लोग अल्पसंख्यकों के हित की बात करते हैं. देश का मुसलमान किसी का बंधुआ मजदूर नहीं हैं. हमारे लिए देश सबसे बड़ा है. इसलिए मजबूत प्रधानमंत्री को चुनिए.

जाति और धर्म पर नहीं, काम पर वोट दीजिए : सुशील मोदी

बिहार के उपमु्ख्यमंत्री सुशील कुमार ने कहा कि वे जाति और धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि काम के बल पर वोट मांगने आये हैं. जितना काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुआ है, उतने काम के लिए कांग्रेस को तीन बार जन्म लेना पड़ेगा. उन्होंने पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि दोनों प्रतिदिन 18 घंटा काम करते हैं. एक दिन की छुट्टी नहीं ली. जबकि, राहुल गांधी विदेश में आराम करने जाते हैं. आपको तय करना है कि काम करनेवाला प्रधानमंत्री चाहिए या फिर आराम करनेवाला. उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में हुए विकास कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुआ है. उन्होने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें