1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. winter season bihar news thieves in patna unlock houses stolen things about two crores theft in seven days latest news hindi smt

Bihar News: ठंड आते ही चोरों के हौसले बुलंद, सात दिनों में दो करोड़ की चोरी, पटना में हर दिन घरों के टूट रहे ताले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Crime News, Theft In Patna, Bihar Police, Winter Season
Bihar Crime News, Theft In Patna, Bihar Police, Winter Season
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Crime News, Theft In Patna, Bihar Police, Winter Season: पटना (आनंद तिवारी): शहर में चोरी की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है. शहर में शातिर बदमाश आये दिन सूने घरों को निशाना बनाकर माल समेट रहे हैं और पुलिस सिर्फ एफआइआर दर्ज कर लकीर पीट रही है. अब बदमाशों के निशाने पर सूने घरों के अलावा घर में बने किचन व मंदिर भी आ गये हैं. शहर में छठ पूजा के दौरान करीब डेढ़ दर्जन घरों का ताला तोड़ करीब दो करोड़ से अधिक की संपत्ति पर चोरों ने अपना हाथ साफ कर लिया है. ये घटनाएं तो महज सात दिनों के अंदर की है. इससे पहले भी शहर में दर्जनों चोरी की वारदात हुई, जिनमें से कई के सीसीटीवी कैमरों में कैद होने के बाद भी चोरों तक कानून के हाथ नहीं पहुंच सके.

एक दिन भी सूना छोड़ा घर, तो चोर बना लेते हैं निशाना

चिंतनीय बात यह है कि अगर कोई अपना घर एक या दो दिन सूना छोड़ कर चला भी जाता है, तो वह घर चोरों का निशाना बन जाता है. इसका उदाहरण कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित जनक किशोर रोड स्थित रानीकुंज बिल्डिंग के निवासी सत्येंद्र शाह के घर देखने को मिला. जहां महज एक रात मकान का ताला बंद होने पर चोरों ने करीब 60 लाख की संपत्ति चुरा ली. पिछले महीनों में कई ऐसी चोरी की घटनाएं हुईं.

इनमें लोग तत्काल में अपना काम करने के लिए गये, जब घर लौटे, तो घर के ताले टूटे मिले. शहर के राजीव नगर, कंकड़बाग, शास्त्री नगर, दीघा, पत्रकार नगर, कदमकुआं आदि थाना क्षेत्र के दर्जनों मुहल्ले पिछले दिनों लगातार चोरों के निशाने पर रहे. कहने को तो पुलिस रात भर गश्ती करती है, लेकिन लोग सवाल उठा रहे हैं कि उन्हें चोरी की आवाज क्यों सुनाई नहीं देती.

सक्रिय हो रहे लुटेरे, दिनदहाड़े दे रहे लूट को अंजाम

इधर सुनसान रास्तों पर लुटेरों का आतंक है. जो दिन-दहाड़े लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. राह चलते बुजुर्ग व महिलाओं को अज्ञात बाइक सवार बदमाश निशाना बना रहे हैं. मारपीट कर बैग, मोबाइल या पर्स छीन कर भाग जाते हैं.

इन इलाकों में हुईं बड़ी चोरियां

  • 22 नवंबर : राजीव नगर थाना क्षेत्र के अभियंता नगर मोहल्ले में पीड़ित मोहन कुमार समेत 4 किरायेदारों को अज्ञात चोरों ने अपना निशाना बनाया. चार घरों से करीब 15 लाख के सामान की चोरी हुई थी.

  • पटना जिले के ग्रामीण इलाके नौबतपुर, मनेर, बिहटा, पालीगंज और फुलवारीशरीफ में चोरी हुई. संबंधित इलाकों में रहने वाले डॉक्टर दंपती, व्यापारी, इंजीनियर व रिटायर्ड कमिश्नर के घर सहित नौ घरों का ताला तोड़ चोर करीब 37 लाख रुपये की संपत्ति उड़ा ले गये.

  • 23 नवंबर : पत्रकार नगर और कंकड़बाग थाना क्षेत्र में सीतामढ़ी जिले के निवासी व पेशे से किराना व्यवसायी धर्मदेव विद्यार्थी उर्फ ननकू के घर चार लाख नकदी समेत 14 लाख की चोरी हुई थी.

  • 24 नवंबर : कदमकुआं थाना क्षेत्र में मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर सत्येंद्र शाह के बंद घर का ताला तोड़ चार लाख नकदी, 30 लाख के गहने सहित करीब 60 लाख रुपये की संपत्ति की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया.

क्या कहते हैं डीएसपी

कदमकुआं में चीफ इंजीनियर के घर सहित अन्य जगहों पर बदमाशों ने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. उनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस की ओर से टीम बनायी गयी है, आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं. उम्मीद है कि आरोपित जल्द ही पुलिस की पकड़ में आ जायेंगे.

सुरेश कुमार, टाउन डीएसपी

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें