26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोटर जागरूकता लीग 10 से, 85 टीमेंं तैयार, 37 लाइट टावर से जगमग हुआ मैदान

10 मई से शुरू होनेवाली वोटर जागरूकता लीग में भाग लेने के लिए 85 टीमों ने अब तक सहमति दे दी है. मैचों का आयोजन घाट संख्या 93 पर नवनिर्मित मैदान में होगा, जिसे 37 लाइट टावर से जगमग किया गया है.

संवाददाता, पटना : 10 मई से पटना नगर निगम द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित वोटर जागरूकता लीग में भाग लेने के लिए 85 टीमों ने अब तक सहमति दे दी है. जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और बच्चों की टीम को शामिल करने का भी प्रयास चल रहा है. यदि यह सफल रहा तो टीमों की संख्या 88 तक भी जा सकती है. इनमें सभी 75 वार्डों से एक एक टीम और सभी छह अंचलों की एक टीम होगी. एक एक टीम मुख्यालय के कर्मियों, इंजीनियरिंग शाखा और स्मार्ट सिटी की होगी. एक टीम मीडिया की भी होगी. मैचों का आयोजन घाट संख्या 93 पर नवनिर्मित स्टेडियम में होगा जिसे 37 लाइट टावर से जगमग किया गया है.

पिच से 45 मीटर की दूरी पर हर ओर बनायी गयी बाउंड्री

नवनिर्मित स्टेडियम के बीच में सीमेंटेड पिच बनाया गया है. पिच से 45 मीटर की दूरी पर हर ओर मैदान की बाउंड्री बनायी गयी है. मैदान में बालू अधिक होने के कारण उसे पानी डालकर बैठाया जा रहा. मैदान के चारों ओर छह-छह मीटर पर लाइट टावर बनाया गया है. हर टावर में 200 -200 वाट के छह बल्ब आगे की ओर और 200 वाट का एक बल्ब पीछे की ओर लगाये गये हैं. इसके कारण मैदान दुधिया रोशनी से जगमग हो गया है.

नॉकआउट होंगे सभी मैच

टीमों को दो भागों में बांटा जायेगा और दोनों ग्रुप की एक एक टीम आपस में भिड़ेगी. हर मैच नॉकआउट होगा और इसमें जीतने वाली टीमें दूसरे राउंड में प्रवेश करेगी. जीतने वाली टीम तीसरे राउंड और फिर क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल और फाइनल राउंड में पहुंचेगी. हर मैच 10-10 ओवर के होंगे. एक मैच होने में लगभग एक घंटे का समय लगेगा. इस जागरूकता लीग में हर दिन चार मैच होंगे. शाम छह बजे शुरू होगा व रात 10 बजे तक चलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें