1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. transfer in bihar police of magadh range transfer posting of sub inspector constable and driver latest news skt

मगध रेंज में लंबे समय से जमे पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, 5 जिलों के दारोगा व हवलदार सहित 2269 सिपाहियों का ट्रांसफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
ट्वीटर

बिहार के मगध प्रक्षेत्र (Magadh Range) में वर्षों से एक ही जगह पर लंबे समय से पदस्थापित पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. बड़े स्तर पर किये गये इस ट्रांसफर में एसआई ( SI ), एएसआई ( ASI ) हवलदार, चालक हवलदार से लेकर बड़े पैमाने पर कांस्टेबल भी शामिल हैं. पिछले कुछ दिनों से इनके तबादले को लेकर तैयारी चल रही थी. जिसे अब पूरा कर लिया गया है.

आईजी अमित लोढ़ा ( IG Amit Lodha ) की अध्यक्षता में इन तबादले को लेकर बोर्ड का गठन किया गया था. बोर्ड ने इन पुलिस कर्मियों का स्थानांतरण कर दिया है. तबादले की सूची में 70 एसआई, 227 एएसआई, 254 हवलदार, 15 चालक हवलदार सहित 2269 सिपाहियों के नाम शामिल हैं.

बता दें कि मगध प्रक्षेत्र में पांच जिले गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, अरवल और नवादा के पुलिसकर्मियों के ये तबादले हुए हैं और पांचो जिलों के पुलिस कप्तान को इसकी सूची दे दी गई है.इन पुलिसकर्मियों का नया तबादला जिन जगहों पर हुआ है उन्हें हर हाल में 1 जुलाइ तक उन जगहों पर ज्वाइन करना होगा. इसकी जिम्मेदारी जिले के एसपी को दी गई है.

इन जिलों में कई पुलिसकर्मी पिछले 13 वर्षों से डटे थे. उनके तबादले का निर्देश पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के द्वारा ही दिया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण के पहले लहर के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. वहीं इस साल 5 मार्च को इस इसे लेकर फिर आदेश दिया गया था.

वहीं नवादा जिले में भी तबादले का दौर जारी है. यहां एसपी के द्वारा थानेदारों का ट्रांफर किया गया. जिले में दो वर्ष पूरा करने वाले विभिन्न थानाध्यक्षों का तबादला किया गया है. दूसरी तरफ अब पुलिस मुख्यालय ने संविदा पर बहाल चालकों को नौकरी से हटाने का भी निर्देश जारी कर दिया है. जिसकी तैयारी चल रही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें