29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : शहर के तीन छात्रों ने ओलिंपियाड अवार्ड्स में शीर्ष रैंक किया हासिल

साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल ओलिंपियाड परीक्षा 2023-24 में पटना के तीन छात्रों ने शीर्ष रैंक हासिल की है.

संवाददाता, पटना

साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन द्वारा आयोजित इंटरनेशनल ओलिंपियाड परीक्षा 2023-24 में पटना के तीन छात्रों ने शीर्ष रैंक हासिल की है. पोलक स्कूल के पहली कक्षा के छात्र बी सुहास और संत जोसेफ कॉन्वेंट हाइस्कूल की पहली कक्षा की छात्रा अंशिता ने इंटरनेशनल जनरल नॉलेज ओलिंपियाड में प्रथम रैंक हासिल कर इंटरनेशनल गोल्ड मेडल और प्रमाणपत्र प्राप्त किया. वहीं दूसरी ओर द जीनियस माइंड स्कूल के तीसरी कक्षा के छात्र दीपराज ने भी इंटरनेशनल जनरल नॉलेज ओलिंपियाड में दूसरी रैंक हासिल की और इंटरनेशनल सिल्वर मेडल के साथ प्रमाणपत्र हासिल किया. इस वर्ष के एसओएफ ओलिंपियाड में 70 देशों के लाखों छात्रों ने भाग लिया, जिसमें पटना के 47,652 से अधिक छात्र शामिल थे. डॉन बॉस्को अकादमी, ओपन माइंड्स बिड़ला स्कूल सहित पटना के अन्य प्रसिद्ध स्कूलों के प्रतिभागियों ने भाग लिया.

साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन (एसओएफ) ने डॉ आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर दिल्ली में एसओएफ ओलिंपियाड विजेताओं ने 2023-24 की उपलब्धियों का सम्मान करने के लिए 26वां सम्मान समारोह आयोजित किया. इस अवसर पर भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और प्रसिद्ध लेखक व स्तंभकार चेतन भगत भी मौजूद थे. समारोह में भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा ने 700 से अधिक उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आर्टिफिशियल इंटलीजेंस का प्रयोग मात्र एक टूल की तरह करना चाहिए. उन्होंने कहा की एआइ इंसान का स्थान नहीं ले सकता, उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की प्रतिस्पर्धा कभी समाप्त नहीं होती, जब आप प्रतिस्पर्धा के बारे में बात करते हैं तो सफलता उसके पीछे आती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें