1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd claims on bihar constable exam paper leak rjd tweet against bihar sipahi bharti 2021 exam question paper leak news skt

Bihar Constable Exam: बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू होने के ठीक पहले राजद ने किया प्रश्न-पत्र वायरल होने का दावा, दिखाये सबूत...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा
बिहार पुलिस सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा
File

बिहार में आज सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है. राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही बिहार की मुख्य विपक्षी दल राजद ने कथित रुप से पेपर लीक हो जाने का आरोप लगाकर खलबली मचा दी है.

राजद ने आज सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले कुछ सबूतों के साथ अपने ट्वीटर अकाउंट से इसका खुलासा किया है. राजद का दावा है कि केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित बिहार पुलिस सिपाही भर्ती का दोनों पेपर कथित रूप से आउट कर वायरल किया जा चुका है. वहीं इस दावे के साथ पार्टी ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए रविवार को केवल पटना जिले में ही 43 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यहां 42 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे. दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. पहली पाली 10:00 बजे से 1:00 बजे तक और दूसरी पाली 2:00 से 5:00 बजे शाम तक चलेगी.

CSBC ने परीक्षा को लेकर काफी तैयारियां की है. परीक्षा को कदाचार मुक्त आयोजित कराने की तैयारी के क्रम में पर्षद की ओर से अभ्यर्थियों को किसी दूसरे व्यक्ति से परीक्षा नहीं लिखवाने और कदाचार का प्रयोग नहीं करने का सुझाव दिया गया है. पकड़े जाने पर अयोग्य घोषित करने के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी.

वहीं कड़ी तैयारियों के बीच परीक्षा शुरू होने के ठीक पहले राजद के द्वारा प्रश्न-पत्र के कथित रुप से वायरल होने के दावे के बाद शिक्षा विभाग सहित परिक्षार्थियों के बीच भी हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि इस दावे की अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है. राजद ने दोनों पाली के प्रश्न-पत्रों के आउट होने का दावा किया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें