1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. policemen no longer use mobile phones while on duty in bihar dgp ordered asj

बिहार में अब ड्यूटी के दौरान पुलिसवाले नहीं करेंगे मोबाइल फोन का उपयोग, जानिये DGP ने क्या बताया कारण

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
फाइल

पटना. ड्यूटी के दौरान पुलिस पदाधिकारी व पुलिस कर्मी मोबाइल या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का प्रयोग नहीं करेंगे. मंगलवार को इस संबंध में डीजीपी एसके सिंघल ने एक आदेश जारी कर सभी पुलिस कर्मियों व पदाधिकारियों को ऐसा करने पर रोक लगायी है.

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा है कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल उपयोग, मोबाइल से सोशल मीडिया का उपयोग या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अपने मनोरंजन के लिए नहीं करें. ऐसा करने से पब्लिक के बीच पुलिस की छवि धूमिल होती है और मीडिया द्वारा ऐसी खबरों को प्रकाशित करने पर राज्य पुलिस की छवि भी नकारात्मक होती है.

ऐसे में केवल विशेष परिस्थिति को छोड़ कर मोबाइल का उपयोग नहीं किया जाये. इस संदर्भ में सभी जिला पुलिस के पदाधिकारियों व संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को अनुपालन के लिए आदेश जारी कर दिया गया है.

कर्तव्य निर्वहन में होती है दिक्कत

डीजीपी ने अपने आदेश में कहा है कि पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों की ड्यूटी वीआईपी सुरक्षा, यातायात, विधि-व्यवस्था, चौक-चौराहों पर महत्वपूर्ण कार्य के लिए होती है. ऐसे में प्रायः ऐसा देखा जाता है कि बेवजह मोबाइल के उपयोग से कर्तव्य निर्वहन में परेशानी होती है.

मोबाइल के उपयोग से महत्वपूर्ण काम से ध्यान भटक जाता है और कार्यक्षमता और दक्षता में भी कमी आती है. इसलिए ड्यूटी के दौरान मोबाइल उपयोग पर पाबंदी रहेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें