24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NEET पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग, पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर

पटना हाई कोर्ट में नीट परीक्षा के पश्न पत्र लीक मामले की जांच सीबीआइ से कराने के लिए एक याचिका दायर की गई है.

पटना हाई कोर्ट में बुधवार को एक महत्वपूर्ण जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है. इस याचिका में नीट (NEET UG) परीक्षा 2024 के प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने का अनुरोध किया गया है. इसके साथ ही याचिका में परीक्षा रद्द कर इसे फिर से कराने की मांग की गई है. यह याचिका हाई कोर्ट के अधिवक्ता सुजीत कुमार सिन्हा की ओर से अधिवक्ता विशाल सौरभ ने दायर की है.

NEET पेपर लीक मामले में अब तक 13 गिरफ्तार

हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि पटना के शास्त्रीनगर थाना में कांड संख्या 358/24 दर्ज कर पुलिस प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही है. इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. प्रश्नपत्र लीक होने के कारण लाखों मेडिकल छात्रों का भविष्य चौपट हो रहा है. महज कुछ लोगों की वजह से देश के लाखों मेडिकल छात्र-छात्राओं का भविष्य मुश्किल में है.

NEET परीक्षा रद्द कराने की मांग

इसलिए इस इस घटना की जटिलता और गंभीरता को देखते हुए पूरे प्रकरण की गहन और निष्पक्ष जांच सीबीआइ से कराई जानी चाहिए ताकि दोषियों को चिह्नित कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके. याचिका में लाखों छात्रों के हित में नीट 2024 की परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने का अनुरोध भी कोर्ट से किया गया है.

Also Read: रिश्वतखोरों ने एक पल में उम्मीदों पर फेर दिया पानी… NEET UG अभ्यर्थियों ने बयां किया दर्द

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें