25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में एक बार फिर बदला स्कूलों का समय, मौसम में बदलाव के बाद डीएम ने जारी किया आदेश

मौसम में बदलाव के साथ ही एक बार फिर से पटना के स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है. इससे संबंधित आदेश डीएम ने जारी कर दिया है.

Patna School Timing: पटना में एक बार फिर स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. इस संबंध में आदेश जारी कर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने समय सारणी को लेकर जारी पुराने आदेश में बदलाव किया है. पहले जारी आदेश में सुबह 10: 30 बजे तक ही स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए थे. लेकिन मौसम में बदलाव को देखते हुए इस आदेश के वापस ले लिए गया है. जिसके बाद स्कूल अब सामान्य तरीके से शैक्षणिक गतिविधियां संचालित कर सकेंगे.

पहले की तरह चलेंगे कक्षाएं

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान समय में मौसम में हुए बदलाव को देखते हुए स्कूल अपने-अपने हिसाब से खुलने और बंद होने का समय निर्धारित कर सकते हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को जारी किये गए आदेश संख्या ज्ञापांक 5073/वि को वापस ले लिया गया है. बता दें कि पिछले आदेश में कहा गया था कि 10 वी तक की क्लास का संचालन 10:30 के बाद नहीं किया जाएगा. वहीं 11वीं और 12वीं तक की कक्षाओं के संचालन पर 11:30 बजे के बाद रोक लगाई गई थी. यह आदेश आठ मई तक के लिए जारी किया गया था.

मौसम में हुआ बदलाव

दरअसल, पटना सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिला है. बीते दो दिनों में कई जिलों में हुई अच्छी बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. पटना का अधिकतम तापमान भी 40 डिग्री से गिरकर 32 डिग्री पर पहुंच गया है. अगले 48 घंटे में भी राज्य में कई जगहों पर बारिश और आंधी का पूर्वानुमान है. आइएमडी ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और सतर्क रहने के लिए कहा है.

Also Read: मौसम का बदला मिजाज, हुई बारिश, रात भर बिजली रही बाधित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें