1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar said that all emigrant workers get jobs according to merit

सभी प्र‍वासी श्रमिकों को योग्यता के अनुसार मिले रोजगार : सीएम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सभी प्र‍वासी श्रमिकों को योग्यता के अनुसार मिले रोजगार : सीएम
सभी प्र‍वासी श्रमिकों को योग्यता के अनुसार मिले रोजगार : सीएम

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाहर से आने वाले सभी प्रवासी श्रमिकों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मुहैया कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने उद्योग विभाग को कहा कि इस चुनौती को अवसर के रूप में ले. सीएम ने मजदूरों के स्किल का राज्य की अर्थव्यवस्था में सकारात्मक उपयोग करने और स्किल मैपिंग के आधार पर संचालित औद्योगिक इकाइयों में रोजगार उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया. विभगीय अधिकारियों से कहा कि कई तरह के नये कार्य की उपलब्धता प्रवासी मजदूरों को स्थायी रोजगार मुहैया कराने के लिए तत्परता के साथ वह कराये.

बुधवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना की रोकथाम व बचाव को लेकर किये जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की कोरोना रोकने में प्रखंड क्वारेंटिन सेंटर अहम मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में प्रखंड स्तर पर मौजूद क्वारेंटिन सेंटर सबसे अहम हैं. इस रणनीति के कारण इस बीमारी के सामुदायिक प्रसार को रोकने में कारगर साबित होगा. यदि प्रखंड क्वारेंटिन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों को नहीं रखा जायेगा, तो गांवों में भी संक्रमण फैल जायेगा और गंभीर समस्या उत्पन्न हो जायेगी.

टेस्टिंग के कारण ज्यादा मामले आ रहे सामनेसीएम ने कहा कि प्रखंड सेंटरों में बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की योजनाबद्ध टेस्टिंग के कारण ही कोरोना पॉजिटिव के मामले काफी सामने आ रहे हैं. बाद में इसका सकारात्मक परिणाम सामने आयेगा. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की क्षमता 10 हजार रोजाना तुरंत करें. सभी जिलों में टेस्टिंग शुरू हो जाये. हर संभव स्रोतों से टेस्टिंग मशीन और किट अधिक-से-अधिक संख्या में उपलब्ध कराएं, ताकि टेस्टिंग की संख्या बढ़ सके. सभी को जल्द मिले राशन कार्ड मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिया कि सभी राशन कार्डधारियों को एक-एक हजार रुपये की सहायता और जिनका राशन कार्ड नहीं बना है, उनका जल्द राशन कार्ड बन जाये. इस काम में अधिकारियों को तेजी लाने को कहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें