30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीदरलैंड्स के गायक राज मोहन व मानव डी ने भोजपुरी गानों से लूट ली महफिल

रविंद्र भवन में गुरुवार को ‘मिट्टी के धरोहर बिहार’ कार्यक्रम में नीदरलैंड्स से आये मशहूर गायक राज मोहन ने अपनी गीतों से महफिल लूट ली. वे भोजपुरी गायक, संगीतकार व गीतकार के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं.

लाइफ रिपोर्टर @ पटना रविंद्र भवन में गुरुवार को ‘मिट्टी के धरोहर बिहार’ कार्यक्रम में नीदरलैंड्स से आये मशहूर गायक राज मोहन ने अपनी गीतों से महफिल लूट ली. वे भोजपुरी गायक, संगीतकार व गीतकार के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं. सैकड़ों साल पहले इनके परिवार के लोग विदेश चले गये. पर, आज भी वे अपनी बोली-भाषा को समझते हैं. वहीं, रैप गायक मानव-डी ने भी अपनी प्रस्तुति दी. प्रभात खबर से बातचीत के दौरान राज मोहन ने कहा कि मैंने 16 साल की उम्र में प्रण लिया था कि अपनी भाषा में ऐसा गीत बनाऊंगा, जिसे दुनिया सुनेगी. यह सपना 38 साल की उम्र में पूरा किया. वहीं, हाउस ऑफ वेराइटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में साहित्यकार मनोज भावुक से साहित्यकार व कला समीक्षक डॉ कुमार विमलेन्दु सिंह ने बात की. दोनों ने बिहार के रंगमंच, साहित्य और सिनेमा पर बातचीत की. मनोज भावुक ने गिरमिटिया प्रवास की दर्द भरी दास्तां सुनायी. मौके पर अतिथियों का स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन हाउस ऑफ़ वेरायटी के संस्थापक सुमन सिन्हा ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें