26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha election 2024: चुनाव प्रचार परवान चढ़ा, कांग्रेस के स्टार प्रचारक मैदान से गायब

Lok Sabha election 2024 कांग्रेस की हिस्से वाले किशनगंज, कटिहार और भागलपुर के लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के स्टार प्रचारकों में न तो सोनिया गांधी न राहुल गांधी, न प्रियंका गांधी न राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और न ही प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश बिहार की एक भी जनसभा को संबोधित नहीं कर पाये हैं


Lok Sabha election 2024
कांग्रेस पहले से ही लोकसभा चुनाव से ही अपनी धारदार उपस्थिति जनता के बीच बनाती रही है. चाहे वह पहले प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू हों या इंदिरा गांधी, उनकी दिलचस्पी बिहार में चुनाव प्रचार की बनी रहती थी. पहले लोकसभा चुनाव में पंडित नेहरू बिहार के गया, दरभंगा, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर और पटना सहित दर्जनों लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करने आये थे. वर्तमान स्थिति ठीक उसके विपरीत दिख रही है.

कांग्रेस के स्टार प्रचारक मैदान से गायब

आजादी के 75 साल बाद होनेवाला 2024 का लोकसभा चुनाव का प्रचार धीरे-धीरे परवान चढ़ रहा है, लेकिन, कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों में से अभी तक एक भी मैदान में नहीं दिखा. पहले चरण में चार लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा, जिसमें कांग्रेस के हिस्से में एक भी सीट नहीं है. दूसरे चरण के मतदान में महागठबंधन के तहत कांग्रेस के पास पांच सीटों में सबसे अधिक तीन सीटें हैं, जिनमें किशनगंज, कटिहार और भागलपुर शामिल है. राजद नेता तेजस्वी यादव और छोटे दल वीआइपी के नेता का संयुक्त प्रचार अभियान धुआंधार तरीके से जारी है.


अभी तक कहीं नहीं हुई कांग्रेस की सभा

पहले चरण के चुनाव प्रचार में सिर्फ एक सप्ताह बाकी रह गया है. पहले चरण का चुनाव प्रचार दो अप्रैल से आरंभ हुआ था. अभी तक कांग्रेस के किसी स्टार प्रचारक की औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में एक भी चुनावी सभा नहीं हुई है. दूसरे चरण के मतदान में करीब दो सप्ताह से थोड़ा से ज्यादा का समय बचा है. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का तीन दिन गुजर चुका है. अभी तक कांग्रेस की हिस्से वाले किशनगंज, कटिहार और भागलपुर के लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के स्टार प्रचारकों में न तो सोनिया गांधी न राहुल गांधी, न प्रियंका गांधी न राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और न ही प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश बिहार की एक भी जनसभा को संबोधित नहीं कर पाये हैं. जहां तक बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बात है, तो उनमें से कई अब भी टिकट चयन को लेकर जोर आजमाइश में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें…

Lok Sabha election 2024: बिहार के चुनावी मैदान में तीसरी पीढ़ी और दूसरी पीढ़ी के नेता आजमा रहे भाग्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें