21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना में जब्त शराब की चोरी, भागलपुर के पुलिस अफसर के रिश्तेदार की शादी में भी भेजा, रडार पर...

पटना में जब्त शराब की चोरी, भागलपुर के पुलिस अफसर के रिश्तेदार की शादी में भी भेजा, रडार पर कई पुलिसकर्मी..

पटना के दीघा थाने में पिछले दिनों शराब की एक बड़ी खेप बरामद की गयी थी. शराब की जब्त खेप को लेकर हैरान करने वाले खुलासे हुए थे. पुलिस बैरक में जब्त शराब जब्त बरामद की गयी थी. पुलिस जवानों ने इसकी चोरी की थी. अब इस खेप से शराब भागलपुर भेजे जाने का खुलासा हुआ है.

पटना के दीघा थाना इलाके में सड़क पर लगी ट्रक और गाेदाम से 90 लाख की विदेशी शराब बरामद होने के बाद उसमें हुई गड़बड़ी मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. पिछले रविवार काे गाेदाम से जाे शराब बरामद हुई थी, उसमें से शराब की बोतल भरे कार्टन को पुलिस की गाड़ी से थाना लाया गया. फिर शराब पटना से भागलपुर भेजी गयी. भागलपुर में उसी थाने में तैनात एक पुलिस अधिकारी के किसी रिश्तेदार के यहां भागलपुर में शादी थी. इसी शादी के लिए शराब पहुंचायी गयी.

बैरक में रखी गयी शराब की बोतलें.. 

वहीं, ट्रक से बरामद दाे दर्जन बाेतल शराब निकाली गयी और उसे बैरक में रखी. इस थाने में तैनात करीब 20-25 पुलिस अधिकारियाें व कर्मियाें से लेकर चालक व अन्य के माेबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा है. जांच में अगर कहीं भी इस गड़बड़ी में संलिप्तता पायी गयी, ताे उनपर कार्रवाई तय मानी जा रही है. सूत्र ने बताया कि जिस दिन गोदाम और पिकअप वैन से शराब बरामद हुई थी, उसी दिन तस्कर सोनू कुमार थाना आया और थानेदार के चैंबर में जाकर पैर छुआ. करीब आधे घंटे बातचीत के बाद वह वापस चला गया. यही नहीं जिस छह पिकअप वैन से शराब बरामद हुई थी उन सभी के चेसिस व इंजन नंबर से भी छेड़छाड़ की गयी है.

Also Read: Bihar Weather AQI: बिहार में दो दिन पड़ेगी बारिश! करवट लेगा मौसम, ठंड और प्रदूषण को लेकर जानिए बड़ी जानकारी..
थाने में तैनात चालक ने ही थानेदार से करायी थी तस्कर बाप-बेटे की मुलाकात

सूत्र ने बताया कि शराब के इस खेल में थाने में तैनात एक चालक की अहम भूमिका है. उसी ने शराब तस्कर बाप विनोद-बेटा सोनू को थानेदार से मिलवाया था. इस पूरे मामले की जांच में एसएसपी ने तीन टीमें लगायी हैं और इसकी मॉनीटरिंग खुद हर दिन कर रहे हैं. मालूम हो कि इस मामले में ट्रक से और गाेदाम से शराब बरामद हाेने का एक-एक केस दर्ज किया गया है, जबकि तीसरा केस पुलिस के बैरक में उसी ब्रांड का शराब बरामद हाेने में किया गया है.

थानेदार समेत पांच निलंबित और दो को भेजा गया जेल

पुलिस ने बीते शनिवार की देर रात ट्रक से और रविवार काे सुबह गाेदाम से कुल 8676 लीटर विदेशी शराब बरामद की थी. इसकी कीमत करीब 90 लाख के आसपास है. अब तक इस मामले में थानेदार समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं और दो को जेल भेजा चुका है. एसएसपी ने एसआइ फूल कुमारी, सिपाही राजेश कुमार व अन्य पुलिसकर्मियाें काे निलंबित कर दिया. थानेदार काे छाेड़ अन्य चार पर दीघा थाना में केस दर्ज किया गया. यही नहीं फूल कुमार और राजेश काे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पटना एसएसपी बोले..

इस पूरे मामले में तीन टीमों को लगाया गया है. इसके अलावा तकनीकी टीम भी काम कर रही है. जांच के दायरे में जो भी आयेगा उससे पूछताछ की जायेगी. कई पुलिसकर्मी की संलिप्तता सामने आ रही है, जांच में सत्य पाया गया तो उन पर कार्रवाई होगी.

– राजीव मिश्रा, एसएसपी, पटना

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें