1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu yadav gave victory tips to rjd leaders on bihar two seats assembly by election avh

बिहार में उपचुनाव से पहले लालू यादव ने राजद नेताओं को दिये जीत के टिप्स, केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

राजद के प्रशिक्षण शिविर में लालू यादव ने बिहार के नेताओं को जीत के टिप्स दिए. राजद सुप्रीमो ने इस दौरान कहा कि दोनों सीट पर उप चुनाव जीतना अत्यंत जरूरी है. राजद के प्रशिक्षण शिविर में तेज प्रताप यादव नहीं शामिल हुए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव
लालू यादव
twitter

राजद के प्रशिक्षण शिविर मेें पार्टी नेताओं को पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने संबोधित किया. लालू यादव ने इस दौरान कहा कि ये उपचुनाव जीतना काफी जरूरी है, इस बार उपचुनाव में जीताऊ कैंडिडेट को टिकट दिया जाएगा. उन्होंने इसी के साथ एक बार फिर से बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर सवाल लेकर हमला बोला.

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि बिहार में हमारा जनाधार सबसे अधिक है, लेकिन चुनाव में हमें हरा दिया गया. उन्होंने इस दौरान कहा कि कुछ नेता पार्टी में टिकट के लिए साजिश करते हैं. राजद अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोगों को पार्टी टिकट नहीं देती है, तो वे अधिकृत उम्मीदवारों को हरा देते हैं. उन्हें लगता है कि उम्मीदवार के हारने के बाद अगली बार उन्हें टिकट मिलेगा. जो कि गलत है.

लालू यादव ने इस दौरान कार्यकर्ताओं को कहा कि पोलिंग एजेंट सिर्फ समय पर जाने के लिए नहीं होता है. सभी एजेंट को सुबह से ये निगरानी रखना होता है कि मशीन ठीक है कि नहीं. इतना ही नहीं, हरेक बूथ पर जाकर लोगों को राजद के साथ जोड़ा जाए, तभी चुनाव में जीत मिलेगी.

देश काफी पीछे चला गया- लालू यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश काफी पीछे चला गया है. सरकार विकास करने में असफल साबित हुई है. राजद के कार्यकर्ता जनता को इसके बारे में घर-घर जाकर बताएं. राजद सुप्रीमो ने कहा कि कहा कि कार्यकर्ता घर-घर जाएं और अपने साथ हरा रंग का गमछा रखे, यही राजद का लाइसेंस है.

तेज प्रताप नहीं हुए शामिल- इधर, राजद के प्रशिक्षण शिविर में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप शामिल नहीं हुए. इसको लेकर भी सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है. बता दें कि राजद के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक, शिवानंद तिवारी और आलोक मेहता सहित कई दिग्गज शामिल हुए.

बताते चलें कि बिहार में त्योहार खत्म होने के बाद तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर विधानसभा का उप चुनाव होना है. ये दोनों सीट जेडीयू विधायक के निधन के बाद खाली हो गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें