25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में दिनदहाड़े फायरिंग में ‘किंग ऑफ पटना’ गैंग का हाथ, आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी, 8 हिरासत में

राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी मामले में सीनियर एसपी पटना के आदेश पर भारी संख्या में पुलिस बलों ने घटना के मास्टरमाइंड नौशाद मलिक, हसन अली और बबलू समेत कई चिन्हित अपराधियों के घरों पर छापेमारी की. साथ ही पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला

Bihar Crime News: पटना के फुलवारीशरीफ की बजरंगबली कॉलोनी में लक स्टोन बिल्डटेक कंस्ट्रक्शन साइट पर दिनदहाड़े हुई गोलीबारी मामले में किंग ऑफ पटना गैंग की पहचान हुई है. गोलीबारी में जख्मी मोहम्मद साहिल के बयान पर फुलवारीशरीफ थाने में बदमाशों का मुख्य सरगना भू माफिया नौशाद मलिक उसके दो भतीजे हसन अली उर्फ बबलू सहित 10 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है.

8 लोगों को हिरासत में लिया गया

शनिवार को दिनदहाड़े फुलवारीशरीफ के पॉश कॉलोनी हारून नगर से सटे बजरंग बली कॉलोनी में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी मामले पर पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़े हो रहे थे. सीनियर एसपी पटना के आदेश पर इस मामले में ग्रामीण एसपी रौशन कुमार सीटीएसपी पश्चिमी अभिनव धीमान एडिशनल एसपी फरवारी शरीफ विक्रम सेहाग थाना अध्यक्ष फुलवारी शरीफ सफिर आलम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल को लेकर मुख्य सरगना नौशाद मलिक हसन अली और बबलू सहित कई पहचान में बदमाशों के घर छापेमारी की गई. इस दौरान महिलाओं समेत 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. फिलहाल बदमाशों का मुख्य सरगना नौशाद मलिक हसन अली ऊर्फ बबलू एवं अन्य बदमाश फरार हो चुके हैं.

सिटी एसपी ग्रामीण एसपी एएसपी ने किया फ्लैग मार्च

पुलिस बल के साथ वरीय पुलिस अधिकारियों ने इलाके में फ्लैग मार्च किया है. हारून नगर बजरंगबली कॉलोनी पेठीया बाजार टमटम पड़ाव चुनौती कुआं सदर बाजार महत्वाना चौराहा सहित कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी हुई है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी को फटकार लगाई और सख्त रुख अपनाते हुए इस घटना में शामिल भू माफिया गैंग ‘किंग ऑफ पटना’ के बदमाशों समेत सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सख्त निर्देश दिए.

नौशाद मलिक की तलाश जारी

बताया जा रहा है कि कोई वैसा बदमाश पुलिस की हत्या नहीं चला जो गोलीबारी में शामिल रहा है. पकड़े गए लोगों में हसन अली उसे बबलू का छोटा भाई भी है. पुलिस इस मामले में नौशाद मलिक की तलाश कर रही है. शनिवार की रात एएसपी फुलवारी शरीफ ने दो थाना पुलिस के साथ नौशाद मलिक के घर छापामारी किया मगर वह नहीं मिला. रविवार की दोपहर पुलिस की एक विशेष टीम ने नौशाद मलिक के घर छापामारी किया और दो लोगों को थाना लाई है.

पुलिस घटना स्थल से जब्त मोटर साइकिल के बारे में भी छानबीन कर उसके मालिक की तलाश कर रही है. जिन लोगों के मोटरसाइकिल थाना पुलिस ने जब्त किया है. उनकी भी सांस अटकी हुई है उनके खिलाफ मामला दर्ज होना तय है. पुलिस की छापेमारी शुरू होने के बाद शहर से इस मामले में शामिल अधिकांश बदमाश फरार हो चुके हैं. इसके अलावा शहर में कई ऐसे अड्डे हैं जहां उनके अंडरग्राउंड होने की संभावना को देखते हुए पुलिस छापामारी कर रही है.

कॉलोनी के लोग नहीं देते सूचना तो गिर जाती कई लाशें

फुलवारी शरीफ में जिस प्रकार वारदात को अंजाम देने के लिए हमलावरों का दल बजरंगबली कॉलोनी में पहुंचा था अगर कॉलोनीवासी पुलिस को तत्परता से इसकी सूचना नहीं देते तो पुलिस के पहुंचने से पहले कई लाशें गिर जाती. जमीन का धंधे को लेकर यहां कई गैंग सक्रिय है. इसमें एक नाम नौशाद मलिक का आता है. सभी गैंग के पास इतने सदस्य हैं कि वह कहीं भी जा कर कोई बड़ी वारदात हंगामा कर सकते हैं. शनिवार की घटना को एसएसपी पटना ने गंभीरता से लिया है. रविवार को फुलवारी शरीफ में सिटी एसपी पश्चिम, ग्रामीण एसपी, एएसपी ने भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया. पुलिस के वरीय पदाधिकारी ने घटना स्थल सहित मुख्य आरोपी के घर तक पहंचे. उसके बाद फ्लैग मार्च करते हुए टमटम पड़ाव होते हुए चौराहा और फिर थाना पहुंच कर इस मामले में पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया.

पुलिस के वरीय पदाधिकारी ने कई स्थानों पर छापामारी करते हुए तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाना लाई है. दिन दहाड़े हुई गोली बारी की वारदात के बाद पुलिस सक्रिय हुई है. गोलीबारी में नौशाद मलिक की कार पर भी गाेली लगी और उसके कार पर गोली के निशान भी हैं. पुलिस उस कार की भी तलाश कर रही है.

कंस्ट्रक्शन साइट पर गोलीबारी के बाद डरे मजदूरों ने काम करना बंद कर अपने-अपने घर लौट गए

बजरंग बली कॉलोनी मे दिनदहाड़े बिल्डर ताजुद्दीन एवं नौशाद मलिक के के बीच हुई गोलीबारी मारपीट मामले में कॉलोनी में दहशत का माहौल रहा. दूसरे दिन कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे ईक्का-दुक्का मजदूर ही देखे गए. अधिकांश मजदूर बिहार के दूसरे जिले से पटना में यहां काम करने आए थे जो गोलीबारी और मारपीट की घटना के बाद डर से काम करने से इनकार करते हुए अपने-अपने घर चले गए. दूसरे दिन भी फुलवारी शरीफ थाना पुलिस गर्दनीबाग थाना पुलिस वहां पहुंची और छानबीन की.

सीसीटीवी से किंग ऑफ पटना गैंग के सदस्यों की हुई पहचान

घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा खंगाल कर गोली बारी करने वालों की पहचान शुरू किया. इस क्रम में पुलिस को पटना पुलिस के लिए सरर्दद बनने बाईक्रस गैंग किंग ऑफ पटना के कई सदस्य की पहचान हुई. यह लोग बुलावे पर कहीं भी जा कर हंगामा तोड़ फोड़ गोली बारी मारपीट किया करते हैं. इस वारदात में इस गैंग के दो लोगों के नाम भी पुलिस को मिले हैं. इसमें फुलवारी शरीफ के कई युवाओं के शामिल होने की बात भी सामने आई है जिनका काम बॉस के इशारे पर कुछ भी कर गुजरना होता है. इसमें शराब के धंधे से जुड़े कई लोग भी शामिल हैं अन्य जमीन कब्जा करने वाले गैंग के सदस्य हैं.

पुलिस ने ऐसे लोगों की तलाश में बीती रात कई स्थानों पर छापामारी किया मगर पुलिस को जिनकी तलाश थी वह नहीं मिले. पुलिस ने पूछताछ के लिए उनके परिजनों को थाना लेकर आई है. फिलहाल नौशाद मलिक हसन अली उर्फ बबलू फरार है. नौशाद मलिक अपने साथ कई निजी बॉडीगार्ड लेकर घूमता है उनकी भी तलाश पुलिस कर रही है.

क्या बोले एडिशनल एसपी

एडिशनल एसपी विक्रम सिहाग ने बताया कि मामले में बिल्डर ताज के स्टॉफ घायल साहिल के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. नामजद लोगों की तलाश में पुलिस टीम छापामारी कर रही है. जल्द सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इसके अलावा पुलिस भी अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है. इलाके में लगे सीसीटीवी में जिन चेहरों की पहचान हुई है उनकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.

क्या बोले थानाध्यक्ष

थाना अध्यक्ष सफिर आलम ने बताया कि दोनों गुटों में जमीन का क्या विवाद है और क्या करार हुआ है. ई स बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता ना ही पुलिस को इसके बारे में कोई जानकारी है. फिलहाल दिनदहाड़े बदमाशों ने गोलीबारी की है जिसमे एक व्यक्ति जख्मी हुआ है.इस मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.कई लोगों को हिरासत में लिया गया उनसे पूछताछ की जा रही है.

Also Read: Muzaffarpur News: पैर में ब्लूटूथ बांध कर पैरामेडिकल परीक्षा देने पहुंची छात्रा, जांच में पकड़ी गई, प्राथमिकी दर्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें