1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu president lalan singh supports tejashwi yadav padyatra for caste based census bihar news skt

जातीय जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव की पदयात्रा का विरोध नहीं करेगी जदयू, ललन सिंह का बड़ा एलान

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर फिर से राजनीति गरमा गयी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार से दिल्ली तक पदयात्रा की बात कही तो उन्हें अब जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का साथ मिल गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जातीय जनगणना: ललन सिंह व तेजस्वी यादव
जातीय जनगणना: ललन सिंह व तेजस्वी यादव
file pic

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर फिर एकबार सियासी गरमी बढ़ गयी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार से दिल्ली तक की पदयात्रा का एलान किया तो उन्हें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी इसपर समर्थन मिला है. जातिगत जनगणना के मुद्दे पर ललन सिंह तेजस्वी यादव के इस पदयात्रा के साथ दिखे हैं.

तेजस्वी के पदयात्रा का विरोध नहीं- ललन सिंह

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि जातीय जनगणना पर तेजस्वी यादव की पदयात्रा का विरोध नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जदयू हमेशा जातीय जनगणना की मांग करती रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए शुरू से ही प्रयास किया है. ललन सिंह ने बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्जे को आवश्यक बताया और केंद्र सरकार से मांग की. यह बातें उन्होंने जदयू प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित मिलन समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहीं.

तेजस्वी ने दिया 48 से 72 घंटे तक का अल्टीमेटम

बता दें कि सोमवार को जातिगत जनगणना को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि अब अगर इसपर बात नहीं बनती है तो वो बिहार से दिल्ली तक की पदयात्रा करेंगे. वहीं मंगलवार को तेजस्वी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये सरकार पर हमला बोला. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 48 से 72 घंटे तक का अल्टीमेटम भी दे दिया और कहा कि अगर इसपर अब सरकार कदम आगे नहीं बढ़ाती है तो राजद सड़क पर उतरेगी.

मुकेश सहनी ने भी बढ़ाया तेजस्वी की तरफ हाथ

उधर, तेजस्वी यादव को जातिगत जनगणना के मुद्दे पर वीआइपी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी का भी साथ मिला है. मुकेश सहनी ने इस मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर वो तेजस्वी की तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं. कुल मिलाकर जातिगत जनगणना के मुद्दे ने फिर तूल पकड़ा तो अब निशाने पर भाजपा दिख रही है. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने भी इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया सोमवार को दी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें