34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian railways: होली में घर आना हुआ मुश्किल, ट्रेनों में सीट फुल, जानें क्या है विकल्प..

Indian Railways दिल्ली, कानपुर, मुंबई, कोलकाता, हावड़ा, देहरादून, लखनऊ व जयपुर सहित अन्य प्रमुख शहरों से प्रमुख ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है. किसी भी ट्रेन में वेटिंग 120 से कम नहीं है.

मार्च के पहले सप्ताह में होली है. लेकिन, ट्रेनों में पर्व से एक सप्ताह पहले भी कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है. लोगों को तत्काल टिकट के सहारे रहना पड़ रहा है. खासकर दिल्ली, कानपुर, मुंबई, कोलकाता, हावड़ा, देहरादून, लखनऊ व जयपुर सहित अन्य प्रमुख शहरों से प्रमुख ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है. किसी भी ट्रेन में वेटिंग 120 से कम नहीं है. इसी तरह के हालात रहे, तो कई ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति कायम हो जायेगी. वहीं, अब तक रेलवे ने होली पर विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा नहीं की है.

इन ट्रेनों में सबसे ज्यादा चल रहीं भीड़

जानकारी के अनुसार, होली त्योहार को देखते हुए महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन, हावड़ा-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन, दून एक्सप्रेस ट्रेन, कालका एक्सप्रेस ट्रेन, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन, नयी-दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन, भुवनेश्वरी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन सहित एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों में भी काफी भीड़ देखने को मिल रही है. होली को लेकर प्रदेशों से चलनेवाली ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है.

क्या कहते हैं सीपीआरओ

इस संबंध में हाजीपुर के जनसंपर्क अधिकारी (सीपआरओ) वीरेंद्र कुमार ने बताया कि रेल प्रशासन स्पेशल ट्रेनों के संचालन के साथ कुछ प्रमुख ट्रेनों में कोच बढ़ाने के विकल्प पर विचार कर रहा है. इसका प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय को भेजा जा चुका है.होली पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की तैयारी हो रही हैं. अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन होने से यात्रियों को कुछ राहत मिलेगी. इसके लिए हर स्तर पर कामकाज शुरू कर दिया गया है. हालांकि, कुछ रेलखंडों पर होली स्पेशल ट्रेनों की सुविधा दे दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें