1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood in bihar 2021 latest update ganga river water hike patna weather rain news avh

Flood 2021: बिहार में फिर मंडराने लगा बाढ़ का खतरा, हाथीदह में खतरे के निशान पर गंगा, पटना में भी जलस्तर बढ़ा

गंगा सोन बाढ़ सुरक्षा प्रमंडल की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बक्सर, मनेर, दीघा घाट, गांधी घाट व मुंगेर में गंगा का जल स्तर खतरे के निशान के नीचे दर्ज किया गया है. बिहार में ये तीसरी बार है जब बारिश की वजह से गंगा में पानी ऊपर आ गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में फिर मंडराने लगा बाढ़ का खतरा
बिहार में फिर मंडराने लगा बाढ़ का खतरा
प्रभात खबर

बिहार में बहने वाली गंगा, सोन व पुनपुन नदी में एक बार फिर से जल स्तर में वृद्धि होने लगी है. इन नदियों में पानी बढ़ने के बाद एक फिर से सतर्कता की स्थिति बनी है. हालांकि अभी अधिकांश जगहों पर नदियों के जल स्तर खतरे के निशान के नीचे हैं. केवल हाथीदह में ही गंगा खतरे के निशान को पार कर गयी है.

मंगलवार को गंगा सोन बाढ़ सुरक्षा प्रमंडल की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बक्सर, मनेर, दीघा घाट, गांधी घाट व मुंगेर में गंगा का जल स्तर खतरे के निशान के नीचे दर्ज किया गया है. बिहार में ये तीसरी बार है जब बारिश की वजह से गंगा में पानी ऊपर आ गया है.

सुबह छह बजे से तीन बजे के बीच बढ़ा पानी- रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को सुबह छह बजे से दोपहर तीन बजे के बीच जल स्तर में वृद्धि दर्ज की गयी है. बक्सर में सुबह छह बजे 50. 27 मीटर जल स्तर नापा गया था, जो दोपहर तीन बजे 50.65 मीटर पहुंच गया.

वहीं पटना शहर के दीघा में 49.37 मीटर, गांधी घाट में 48.20 मीटर और कोइलवर में 51.18 मीटर जल स्तर मापा गया. वहीं हाथीदह में 41.87 मीटर जल स्तर मापा गया, जबकि हाथीदह में खतरा बिंदू 41.76 मीटर है. वहीं पुनपुन में पालमेर गंज, किंजर और श्रीपालपुर में पानी बढ़ा है, लेकिन सभी जगहों पर खतरे के निशान के नीचे भी जलस्तर दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें