29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना में डॉक्टर चला रहा था नवजात बेचने का गिरोह, चार महिला समेत 10 गिरफ्तार

पटना में एक डॉक्टर ही नवजात बच्चे को बेचने का गिरोह चलाता पाया गया. उसके पास से एक नवजात की बरामदगी हुई है. इसके साथ ही इस गिरोह की चार महिला सदस्यों के साथ कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

फुलवारी शरीफ. पटना के खगोल इलाके में पुलिस ने छापामारी कर नवजात की चोरी कर उसे बेचने वाले के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस टीम ने इस गिरोह के 10 तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो नवजात बच्चे को भी बरामद किया है. गिरफ्तार लोगों में महिला भी शामिल है. पटना सिटी एसपी पश्चिम अभिनव दिमान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दो नवजात बच्चे को बरामद किया गया है. 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में चार महिलाएं और 10 पुरुष हैं. दो प्राइवेट नर्सिंग होम में छापामारी कर एक बच्चे को बरामद किया गया है.

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

बताया जाता है कि इन दिनों बच्चा चोरी के कई मामले पटना पुलिस को मिले थे. इसके बाद पटना पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस को पता चला कि छोटे-मोटे अस्पतालों से बच्चों को चुराकर दूसरे के हाथों में बेचे देनेवाला एक गिरोह काम कर रहा है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बच्चे को अस्पताल से चुराकर बेचने वाले गिरोह के एक सदस्य बच्चे को चुराकर खगौल के रास्ते ले जा रहा है. आईपीएस दीक्षा के निर्देश में खगौल थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने अपार थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार साई सुभाष कुमार एकता कुमारी दुर्गा जी सिंह एवं एएसआई द्वारका जी दुबे को लेकर एक टीम गठित करते हुए खगौल नेवरा रोड स्थित ससरऊआ पुल के पास से स्विफ्ट डिजार कार में ले जा रहे 7 दिन के एक नवजाजत बच्चे के साथ पांच तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Also Read: महागठबंधन की तीन मार्च को जन विश्वास महारैली, गांधी मैदान में दिखेंगे तेजस्वी के साथ राहुल गांधी

डॉक्टर समेत कई और गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर जानीपुर के संजू देवी अकबरपुर के उषा देवी व संगीता एवं नौबतपुर के रहने वाले अमित एवं आकाश है. पुलिस ने जब पांचों तस्करों से पूछताछ की तो उन लोगों ने बताया कि वह अगमकुआं स्थित मणिपाल इमरजेंसी हॉस्पिटल के डॉक्टर परमानंद के साथ मिलकर बच्चों की चोरी किया करते है. डॉक्टर परमानंद वैशाली जिले का रहने वाला है. पुलिस ने तत्काल अगमकुआं स्थित मणिपाल इमरजेंसी हॉस्पिटल में छापामारी करते हुए डॉक्टर परमानंद के साथ दीदारगंज की रहने वाली अर्चना एवं वैशाली के रहने वाले राहुल को एक 6 दिन के बच्चे के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब सारे तस्करों से पूछताछ की तो तस्करों ने बताया कि बख्तियारपुर स्थित एक अस्पताल में रहने वाले सतीश कुमार एवं सोनू कुमार से मिलकर वहां से भी बच्चों को चुराकर बेचा करता है. फिलहाल पुलिस तस्करों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें