18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना में 20 बोतल शराब चुराने पर दारोगा व ड्राइवर गिरफ्तार, थानेदार सस्पेंड, 1 करोड़ की शराब की गयी...

पटना में 20 बोतल शराब चुराने पर दारोगा व ड्राइवर गिरफ्तार, थानेदार सस्पेंड, 1 करोड़ की शराब की गयी थी जब्त

पटन के दीघा थाना के मालखाने से पुलिसकर्मियों ने ही शराब की बोतलें चोरी कर ली. पुलिस ने पंजाब से पहुंचायी गयी करीब 1 करोड़ की शराब की बड़ी खेप पकड़ी थी. इससे 20 बोतलें पुलिसवालें ने ही चोरी कर ली. थानेदार सस्पेंड हुए जबकि दारोगा समेत 2 गिरफ्तार किए गए.

पटना में शनिवार और रविवार को दीघा थाने की पुलिस व आबकारी विभाग की टीम के द्वारा पकड़ी गयी करीब एक करोड़ की शराब में से कुछ बोतलें गायब करने के आरोप में सोमवार को पांच पुलिसकर्मी नप गये. दरअसल, दीघा थाना परिसर स्थित बैरक में रहने वाले पुलिसकर्मियों ने मालखाने में रखी शराब की 20 बोतलें चुरा ली थीं. यह बात किसी तरह एसएसपी राजीव मिश्रा तक पहुंच गयी. उनके निर्देश पर सिटी एसपी (मध्य) वैभव शर्मा ने जांच की और मामले को सत्य पाया. इसके बाद बैरक में छापेमारी कर पुलिस टीम ने चुरायी गयी शराब की बोतलें बरामद कर ली. इस मामले में थानाध्यक्ष को निलंबित किया गया जबकि दारोगा और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

दारोगा व चालक गिरफ्तार

इस मामले में एसएसपी ने दीघा थानाध्यक्ष रामप्रीत पासवान को निलंबित करते हुए उन पर कार्रवाई की अनुशंसा की है. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर फूल कुमार चौधरी, चालक सिपाही राजेश कुमार, अग्निशमन के चालक चंदन कुमार व जवान सुरेंद्र कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, सोमवार की रात सब इंस्पेक्टर फूल कुमार चौधरी और चालक सिपाही राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. इन चारों को निलंबित भी कर दिया गया है. सब इंस्पेक्टर फूल कुमार चौधरी ट्रक व गांधी गली के गाेदाम से जब्त शराब के मामले में दर्ज केस के अनुसंधानकर्ता थे. इस बीच थानाध्यक्ष रामप्रीत पासवान छुट्टी पर चले गये. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि बैरक से जो शराब की बोतलें मिली हैंं, वह शनिवार व रविवार को जब्त की गयी शराब की बोतलें ही हैं.

Also Read: पंजाब से पटना लायी गयी एक करोड़ की विदेशी शराब जब्त, न्यू ईयर पार्टी के लिए जमा किया जा रहा था खेप
एसएसपी को व्हाट्सएप पर किसी ने दे दी सूचना

एसएसपी राजीव मिश्रा को व्हाट्सएप पर सूचना मिली थी कि रूपसपुर नहर के पास ट्रक से और दीघा के गांधी गली स्थित एक गोदाम से बरामद शराब की कई बोतलों को पुलिसकर्मियों ने बैरक में रख लिया है. इसी सूचना के बाद एसएसपी ने सिटी एसपी मध्य को जांच करने का निर्देश दिया था.

जब्ती सूची में है या नहीं, की जा रही जांच

सिटी एसपी मध्य वैभव शर्मा इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि बैरक से जो 20 बोतल शराब बरामद हुई है, उसकी जब्ती सूची बनी है या नहीं? क्योंकि यह भी हो सकता है कि जब्ती सूची बनने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने आपसी सेटिंग कर कार्टन से शराब निकाल ली हो.

मध निषेध की टीम भी करेगी जांच

शराब के इस बड़े रैकेट के उजागर होने के बाद अब मध निषेध विभाग की टीम भी जांच करेगी. जिस ट्रक से शराब की खेप बरामद की गयी है, उसका रजिस्ट्रेशन नागालैंड का है. उसके रजिस्ट्रेशन का भी सत्यापन कराया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें