26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना जंक्शन और बस स्टैंड पर बदमाशों से रहिए सतर्क, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ये घटना..

Bihar crime news: पटना जंक्शन और बस स्टैंड पर बदमाशों से सतर्क रहिए. इन दिनों चोर और झपटमारों का आतंक बढ़ गया है.

Bihar Crime News: पटना में अगर आप ट्रेन और बस से यात्रा करते हैं तो बेहद सतर्क रहिए. यहां कहीं आप बदमाशों के रडार पर ना चढ़ जाएं. दरअसल, पटना जंक्शन और बस स्टैंडों पर चोर और झपटमार काफी अधिक सक्रिय रहते हैं. ये उन यात्रियों को निशाना बनाते हैं जो थोड़ा सा भी लापरवाह दिखते हैं. आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही महंगी पड़ सकती है. खासकर लैपटॉप या गहने वाले बैग इनके निशाने पर रहते हैं. पटना में हाल की इन घटनाओं को जानिए…

युवक का लैपटॉप बैग ट्रेन में चोरी

पटना के कंकड़बाग में हनुमान नगर एलआइजीएच निवासी युवक इशू राज को ट्रेन के सफर में थोड़ी सी लापरवाही ही महंगी पड़ गयी. उनकी नजर पल भर के लिए अपने लैपटॉप बैग से हटी और गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में बदमाशों ने उनका लैपटॉप बैग चोरी कर लिया. वह धनबाद से पटना आ रहे थे. उस बैग में इशू राज के लैपटॉप, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड व शैक्षणिक दस्तावेज थे. इस संबंध में पटना रेल थाने में इशू राज ने केस दर्ज करा दिया है.

ALSO READ: Bihar Weather: बिहार में लू से मौत का सिलसिला जारी, 46 डिग्री तक पहुंचे पारे से हीट स्ट्रोक के बढ़े मामले

बस से पानी लाने नीचे उतरा युवक, लैपटॉप बैग हो गया गायब

पटना के बस स्टैंडों में भी चोरों का गिरोह सक्रिय रहता है. मोतिहारी जाने के लिए बस में सवार युवक राजकुमार का लैपटॉप बैग बदमाशों ने गायब कर दिया. उस बैग में अन्य सामान भी थे. यह घटना गांधी मैदान के बांकीपुर बस स्टैंड में मंगलवार को हुई. राजकुमार अपने सामान को लेकर मोतिहारी जाने वाली बस में पहुंचे. इसके बाद सामान को अपनी सीट पर रख कर पानी लाने के लिए नीचे उतरे. वह पांच मिनट बाद लौटे, तो उनका सामान गायब था. इस संबंध में उन्होंने गांधी मैदान थाने में केस दर्ज कराया है. बस स्टैंड में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की गयी, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पायी.बता दें कि बांकीपुर बस स्टैंड पर पूर्व में भी ऐसी कई घटनाएं बस यात्रियों के साथ घट चुकी है.

बच्ची के गले से लॉकेट काट कर भाग रहा बदमाश पकड़ाया

पटना जंक्शन पर भी चोर और झपटमार सक्रिय रहते हैं. पटना जंक्शन के पैदलगामी पुल पर नालंदा के सोहसराय निवासी महिला शालिनी प्रसाद की बच्ची के गले से लॉकेट काट लिया. लॉकेट काट कर भाग रहे दो बदमाशों को लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद रेल पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़े गये बदमाशों में बाइपास निवासी पवन कुमार व बाहरी बेगमपुर निवासी दीपक कुमार शामिल हैं. उन लोगों के पास से लॉकेट के साथ ही एक ब्लेड बरामद किया गया है. महिला के बयान पर केस दर्ज कर रेल पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. इसी प्रकार, पटना जंक्शन के गेट नंबर चार से रेल पुलिस ने बदमाश गौरव कुमार को पकड़ लिया. उसके पास से चोरी का एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है. गौरव मुंगेर के हरिणमार थाना इलाके का रहने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें