1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar news updates 100 people attended the wedding in the patna corona positive

Bihar Coronavirus : शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत, हलवाई और परिवार सहित 100 लोग कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 लोगो कोरोना पॉजिटिव
शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 लोगो कोरोना पॉजिटिव
Twitter संकेतिक तस्वीर

पटना : एक शादी समारोह में भाग लेने के बाद 364 लोगों की हुई कोरोना जांच में अब तक 100 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इलाके में दहशत व डर का माहौल उत्पन्न हो गया है. जानकारी के मुताबिक निरखपुर-पाली पंचायत के वार्ड दो निवासी का 28 वर्षीय पुत्र गुड़गांव में इंजीनियर था जिसकी शादी 15 जून को प्रस्तावित थी. शादी के लिए वह 23 मई को गुड़गांव से आया था. इस दौरान उसका तिलक आठ जून व बरात 15 जून को नौबतपुर के पीपलावां गांव में गयी थी.

शादी के दौरान ही लड़के की तबीयत अचानक खराब हो गयी. किसी तरह इलाज करा कर उसकी शादी संपन्न करायी गयी. पुनः 17 जून को उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी. इसको लेकर उनके परिजन पालीगंज में ही निजी अस्पताल में दिखाया डॉक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया. लेकिन पटना जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. और उसकी बिना कोरोना जांच कराये ही अंतिम संस्कार कर दिया गया. उसके बाद से लोगों को लगने लगा कि उसकी मौत कोरोना से ही हुई है. इसको लेकर 19 जून को मृतक के सगे संबंधियों व नजदीकियों की कोरोना जांच करायी गयी.

जिसमें 15 लोग पॉजिटिव पाये गये गये. उसके बाद से ही लोगों में डर और घबराहट बढ़ गयी. इसको लेकर जिला स्वास्थ्य टीम ने 24, 25 और 26 जून को जांच शिविर लगाया जिसमें कुल 364 लोगों की जांच की गयी. जिसमें 86 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं मृतक के कई सगे संबंधी जो अलग-अलग प्रखंडों के हैं उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. अचानक इतने लोगों के पॉजिटिव होने से हड़कंप है. पालीगंज के कई सामाजिक संगठनों ने सरकार से जांच तेज करने की मांग की है. अनुमंडलीय स्वास्थ्य प्रबंधक प्रजित कुमार ने बताया कि कुछ मरीजों को बमेती फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है. बीडीओ चिरंजीव पांडे ने बताया कि मीठा कुआं खगडी मोहल्ला, पालीगंज बाजार के कुछ भाग को सील किया जा रहा है. रिपोर्ट आने के बाद बाजार में सन्नाटा पसर गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें