1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar visit darbhanga airport and gave instructions to complete the construction work

सीएम नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का लिया जायजा, निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के दिये निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीएम नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का लिया जायजा
सीएम नीतीश ने दरभंगा एयरपोर्ट का लिया जायजा
प्रभात खबर

पटना : मधुबनी जाने के क्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां एयरफोर्स स्टेशन में निर्माणाधीन हवाई पट्टी व हवाई अड्डा टर्मिनल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को बचे हुए कार्य को तेजी से पूरा करने को कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हवाई अड्डा महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू होने पर दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के लोगों के लिए हवाई यात्रा में सहूलियत होगी. उत्तर बिहार में नये व्यवसाय के स्कोप बढ़ेंगे. इलाके में आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी. सीएम ने डीएम डॉ त्यागराजन एसएम को हवाई अड्डे के निर्माण की नियमित मॉनीटरिंग करते रहने और आवश्यक कार्य को तेजी से पूरा कराने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के क्रम में एयरपोर्ट ऑथोरिटी के डीजीएम ने संबंधित एजेंसी को फंड की समस्या होने की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया. इस पर सीएम ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से फोन पर बातचीत की और फंड की समस्या का तत्काल हल निकालने का अनुरोध किया. साथ ही उन्होंने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के चेयरमैन से बात कर अन्य सभी बाधाओं का भी जल्द समाधान करने का आग्रह किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मधुबनी जिले में बाढ़ पूर्व तैयारियों का निरीक्षण करने के दौरान कमला वियर को बराज में बदलने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया. साथ ही जयनगर में 1.3 किमी व 1.4 किमी प्वाइंट नरूआर तटबंध को और ऊंचा करने के साथ-साथ आयरन सीट पायलिंग का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टील सीट पायलिंग कराने से तटबंध को मजबूती मिलेगी और आसपास की बसावट को सुरक्षा मिलेगी. उन्होंने इसके आसपास पर्याप्त मात्रा में मिट्टी भराई करने का निर्देश दिया. सीएम ने जल संसाधन मंत्री, विभाग के सचिव व इंजीनियरोंके साथ विचार-विमर्श के बाद कहा कि कमला वियर को बराज में बदलने का प्रस्ताव दें. कहा कि ऐसा होने पर 23,788 एकड़ में अतिरिक्त सिंचाई क्षमता सृजित होगी. इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्य सचिव दीपक कुमारमौजूद थे.

क्षतिपूर्ति राशि मिलने पर ग्रामीणों ने जताया आभार

मधुबनी के डीएम ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले वर्ष नरुआर तटबंध टूटने से पास के गांवों के मकानों की क्षतिपूर्ति राशि पीड़ितों को दे दी गयी है. वहां मौजूद ग्रामीणों ने क्षतिपूर्ति राशि प्राप्त होने के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया. मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि इस राशि का उपयोग कर मकान की जल्द मरम्मत करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें