1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. chirag paswan first attack on bharatiya janata party after split lok janshakti party bihar politics news avh

रामविलास पासवान के निधन के बाद पहली बार चिराग पासवान ने BJP पर निशाना साधा, दे दी ये खुलेआम धमकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
फोटो - ट्वीटर

लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद चिराग पासवान ने पहली बीजेपी के रवैए पर खुलकर बोला है. चिराग पासवान ने कहा है कि लोजपा में टूट पर बीजेपी की चुप्पी आहत करने वाली है. बता दें कि चिराग पासवान पहली बार बीजेपी पर सीधा निशाना साधा है, इससे पहले बीजेपी के सवालों पर बोलने से इंकार कर देते थे.

लोजपा सांसद चिराग पासवान ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उनके पिता रामविलास पासवान और वह हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के साथ 'चट्टान' की तरह खड़े रहे, लेकिन जब इन 'कठिन' समय के दौरान उनके हस्तक्षेप की उम्मीद थी, तो भगवा दल साथ नहीं था. हालांकि चिराग ने कहा कि उनका पीएम मोदी पर अब भी विश्वास कायम है.

वहीं बीजेपी को इशारों ही इशारों में धमकी देते हुए लोजप नेता चिराग पासवान ने आगे कहा, "लेकिन अगर आपको घेरा जाता है, धकेला जाता है और कोई फैसला लेने के लिए मजबूर किया जाता है, तो पार्टी सभी संभावनाओं पर विचार करेगी...लोजपा को अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में इस आधार पर निर्णय लेना होगा कि कौन उसके साथ खड़ा था और कौन नहीं.'

पीएम मोदी को लेकर दिया था ये बयान- पिछले दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे पूछा गया था कि क्या उन्हेें अपने राम (पीएम मोदी) से सहयोग की अपेक्षा है? इसपर चिराग ने कहा था कि जब हनुमान को राम की आवश्यकता पड़ने लगे, तो राम काहे का राम और हनुमान काहे का हनुमान. बता दें कि बिहार चुनाव के दौरान चिराग पासवान ने पीएम मोदी को राम और खुद को उनका हनुमान बताया था.

लोजपा में टूट के बाद अकेले पड़ गए हैं चिराग- बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के पांच सांसदों ने बगावत करते हुए पार्टी पर कब्जे का ऐलान कर दिया है. लोजपा के बागी गुट का नेतृत्व चिराग के चाचा पशुपति पारस कर रहे हैं, जबकि चचेरे भाई प्रिंस राज उनका सहयोग कर रहे हैं. लोजपा का मामला अब चुनाव आयोग पहुंच गई है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें