1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather latest report monsoon weakened in bihar imd issued yellow alert saran and samastipur avh

बिहार में मॉनसून पड़ा कमजोर फिर भी इन तीन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather Report
Bihar Weather Report
Prabhat Khabar

बिहार में मॉनसून कमजोर पड़ गया है. पूरे प्रदेश में कहीं भी मध्यम बारिश दर्ज नहीं की गयी है. यही वजह है कि प्रदेश में उच्चतम तापमान लगातार सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है. हालांकि प्रदेश में अभी भी ठनका और दूसरी मॉनसूनी गतिविधियों के लिए अलर्ट जारी है.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश में पुरवैया हवा तेज से प्रवेश कर रही हैं. तेजी से चल रही हवा के चलते बादलों में भी स्थिरता नहीं है. फिलहाल पुरवैया हवा की वजह राजधानी पटना का तापमान सामान्य से करीब साढ़े तीन डिग्री अधिक 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह भागलपुर में सामान्य से तीन डिग्री अधिक 36 डिग्री, पूर्णिया में 35.4 डिग्री सेल्सियस और गया में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ऐसी स्थिति अगले दो से तीन दिन बनी रहेगी.

11 जून को बिहार आया था मॉनसून- बताते चलें कि दक्षिण पश्चिम मॉनसूम की एंट्री बिहार में 11 जून को हुई थी. इसके बाद राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी. लेकिन अब जारी डेटा के मुताबिक राज्य के करीब 17 जिलों में समान्य से कम बारिश हुई है.

इधर, मौसम केंद्र पटना ने बिहार के तीन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र पटना की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि राज्य सारण, वैशाली और समस्तीपुर जिले में बारिश हो सकती है? वहीं वज्रपात की भी संभावनाएं जताई गई.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें